किसानों को लाखों का तार किसने दिया, होगी जांच

अमरोहा कोठी खिदमतपुर बिजली घर से जुड़े रामपुर सफेद गांव के किसानों द्वारा अवैध विद्युतीकरण कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 11:41 PM (IST)
किसानों को लाखों का तार किसने दिया, होगी जांच
किसानों को लाखों का तार किसने दिया, होगी जांच

अमरोहा: कोठी खिदमतपुर बिजली घर से जुड़े रामपुर सफेद गांव के किसानों द्वारा अवैध विद्युतीकरण के मामले में बिजली कर्मचारी व अधिकारी भी शक के दायरे में हैं। उनकी मिलीभगत की भी जांच होगी। इसके अलावा करीब पांच लाख का बिजली तार किसने उपलब्ध कराया इसका भी पता लगाया जाएगा।

रामपुर सफेद गांव के रहने वाले किसानों ने अपने-अपने नलकूप के लिए बिजली की हाईटेंशन लाइन अवैध तरीके से खींची थी। इसके अलावा उस पर जोड़ा लगाकर 65 केवी का ट्रांसफार्मर भी अवैध तरीके से रख दिया। इसका खुलासा तब हुआ था जब विजिलेंस टीम जांच को गांव पहुंची थी। इस लाइन की जांच कराने के लिए विजिलेंस टीम के जेई संतोष कुमार ने एक्सईएन को पत्र लिखा।

एक्सईएन ने एसडीओ को मामले की जांच सौंपी। मौके पर पहुंचकर एसडीओ ने जांच की और लाइन को अवैध पाया। इसके साथ ही संबंधित जेई को किसानों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। किसानों को लाखों का बिजली तार और ट्रांसफार्मर किसने उपलब्ध कराया और किसने बिजली की लाइन खींची। यह सवाल अब जांच का बिदु रहेगा। इससे अधिकारी व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली भी शक के दायरे में आ गई है। बाबू पर भी लगे हैं गंभीर आरोप

अमरोहा : बिजली विभाग के दफ्तरों में तैनात बाबू पर भी गंभीर आरोप लगे हैं। कुछ दिन पहले व्यापारियों ने एक्सईएन से मुलाकात के दौरान बाबू पर अवैध वसूली करने, गलत तरीके से बिल बनाने के आरोप लगाए थे। साथ ही उनकी वीडियो पास में होने की बात भी कही थी। हालांकि व्यापारी नेताओं ने इस मामले को एमडी के सामने रखने की बात कही थी। किसानों द्वारा खींची गई लाइन पूरी तरह अवैध है। इसलिए उनके खिलाफ जेई को थाने में तहरीर देने के लिए कहा गया है। तार कहां से आया और किसने लाइन की थी। इसका भी पता लगाया जा रहा है।

त्रिभुवन कुमार, जांच अधिकारी।

chat bot
आपका साथी