पिकअप में लदा सरकारी राशन पकड़ा

जोया : ग्रामीणों ने पिकअप में लदा राशन पकड़ लिया। इसमें गेहूं व चावल के बोरे हैं। ग्रामीणा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Jul 2018 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 04 Jul 2018 11:12 PM (IST)
पिकअप में लदा सरकारी राशन पकड़ा
पिकअप में लदा सरकारी राशन पकड़ा

जोया : ग्रामीणों ने पिकअप में लदा राशन पकड़ लिया। इसमें गेहूं व चावल के बोरे हैं। ग्रामीणों ने डीलर पर सरकारी राशन की कालाबाजारी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा मामला शांत कराया। राशन लदी पिकअप को कोतवाली में लाकर खड़ा कर दिया है।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव फत्तेहपुर अब्बू का है। यहां पर मंगलवार रात को गांव के कुछ लोगों ने पिकअप में लदा राशन पकड़ लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि एक डीसीएम में पहले ही सरकारी राशन लाद कर बाहर भेजा जा चुका है। पिकअप में दोबारा राशन को ले जाया जा रहा था। ग्रामीणों ने राशन डीलर पर कालाबाजारी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

रात हुई इस घटना से गांव में तनाव बन गया। किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाकर डिडौली पुलिस व यूपी-100 की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने गांव में मामला शांत कराया। पकड़ी गई राशन से लदी पिकअप को थाने ले आई। यह पिकअप गांव के ही गुड्डू की बताई जा रही है। वहीं राशन डीलर जगपाल ¨सह का कहना है कि रिकार्ड के मुताबिक उसका स्टाक पूरा है। कुछ लोग उसे बदनाम कर इस मामले में रंजिशन फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि गांव के लोग सीधे तौर पर राशन डीलर पर ही कालाबाजारी का आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। कोतवाली पुलिस ने पूर्ति निरीक्षक को मामले की सूचना दे दी थी। एसएसआई वीरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पूर्ति विभाग को सूचित कर दिया गया है। मामले की जांच के बाद ही तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी