मोबाइल फोन की बजाय निकले ईंट-रोड़े

मंडी धनौरा : आपका मोबाइल फोन नंबर लक्की ड्रा आफर में सलेक्ट हो गया है और आप जीत गए है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jun 2018 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jun 2018 11:05 PM (IST)
मोबाइल फोन की बजाय निकले ईंट-रोड़े
मोबाइल फोन की बजाय निकले ईंट-रोड़े

मंडी धनौरा : आपका मोबाइल फोन नंबर लक्की ड्रा आफर में सलेक्ट हो गया है और आप जीत गए हैं एक मोबाइल फोन। यह फोन आपको कंपनी मात्र चार हजार रुपये में देगी जो डाक द्वारा आपको भेजा जाएगा। ऐसा फोन आने पर लालच में फंसे सचिन के घर जब बॉक्स में पैक मोबाइल फोन पहुंचा, बॉक्स खोलने पर उसकी आंखे फटी की फटी रह गईं। बॉक्स में ईट रोड़े निकले।

इन दिनों ऑनलाइन ठगी करने वाला गैंग देश भर में सक्रिय है, जो लोगों को फोन कर सस्ते में इलेक्ट्रिोनिक उत्पाद देने की बात कह कर उनसे ठगी कर रहा है। ऐसा की वाक्या हीरा नगर निवासी सचिन के संग हुआ। उसके पास कुछ दिनों पूर्व एक नम्बर से फोन आया। फोन कर रही युवती ने अपने आपको को एक नामचीन मोबाइल फोन कम्पनी से जुड़ा बताया व सचिन के मोबाइल फोन नम्बर के लकी ड्रा में सलेक्ट होने की बात कही। साथ ही उसे पन्द्रह हजार कीमत का मोबाइल फोन मात्र चार हजार में एक साल की वारंटी सहित देने की पेशकश की। यह मोबाइल फोन डाक द्वारा सचिन को भेजे जाने की बात कही गई। इसे सचिन ने स्वीकार कर लिया।

एक सप्ताह बाद डाक घर का कर्मचारी इस बॉक्स को लेकर सचिन के घर पहुंचा यहां उसने डाक घर कर्मी को चार हजार रुपए अदा कर मोबाइल फोन का बॉक्स ले लिया। बड़ी आशा के साथ सचिन ने बॉक्स खोला तो हक्का बक्का रह गया। इस बाक्स में रूई, एक प्लास्टिक का मोबाइल फोन व ईट रोड़ा आदि था। सस्ते फोन के चक्कर में सचिन ठगी का शिकार बन गया। हालांकि सचिन द्वारा इस संबंध में कोई शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई है।

chat bot
आपका साथी