युवक की ट्रेन से कटकर मौत, सनसनी

मंडी धनौरा : ग्राम हैवतपुर निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 11:08 PM (IST)
युवक की ट्रेन से कटकर मौत, सनसनी
युवक की ट्रेन से कटकर मौत, सनसनी

मंडी धनौरा : ग्राम हैवतपुर निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव ग्राम कमालपुर काजी के निकट रेलवे ट्रेक पर पड़ा मिलने से सनसनी दौड गई। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

सोमवार की सुबह स्टेशन मास्टर द्वारा जीआरपी गजरौला को सूचना दी गई कि ग्राम कमालपुर काजी के निकट रेलवे ट्रेक पर एक अज्ञात युवक की दो हिस्सों में विभाजित लाश पड़ी है। सूचना पर गजरौला जीआरपी चौकी इंचार्ज रविन्द्र प्रताप ¨सह पुलिस बल संग मौके पर पहुंचे। शव को अपने कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया। इस दौरान मृतक के परिजन भी पहुंच गए। मृतक की शिनाख्त रिफाकत पुत्र शौकीन के रूप में हुई।

युवक की मौत तड़के में देहरादून से दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से होना बताई गई। वहीं परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना पाकर बछरायूं पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। युवती संग पकड़े जाने पर कल ही पंचायत ने कराया था निकाह

मंडी धनौरा: रिफाकत के क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती से प्रेम संबंध थे। प्रेमी युगल ईद वाले दिन संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस प्रेमी युगल को पकड़कर थाने ले आई थी। यहां युवती को उसके परिजनों की सुपुदर्गी में दे दिया गया। युवक को थाने पर बैठाए रखा। मामले के निबटारे को लेकर दोनों पक्षों के लोगों के बीच दो दिन तक पंचायतों का दौर चला। युवक व युवती दोनों एक ही बिरादरी के थे, इसलिए पंचायत ने दोनों का निकाह कराने का फरमान जारी किया। रविवार को प्रेमी युगल का निकाह करा दिया गया। युवती की विदाई बकरा ईद पर किए जाने की बात भी तय हुई। इसी बीच रात्रि में किसी वक्त रिफाकत घर से गायब हो गया। इसके बाद उसका शव रेलवे ट्रेक के निकट पड़ा मिला। रेलवे ट्रैक के क्लिप में फंसी मिली रस्सी

मंडी धनौरा: रिफाकत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की गुत्थी आत्महत्या व हत्या के बीच उलझी हुई है। मौके पर रेलवे ट्रैक के क्लिप में रस्सी फंसी मिली। जांच का महत्वपूर्ण ¨बदु यह है कि ट्रैक में रस्सी किसने बांधी। वहीं परिजनों का आरोप है कि रिफाकत की हत्या कर घटना को आत्महत्या का रूप देने के उदेश्य से शव को ट्रैक पर फैंका गया है। वहीं दूसरी तरफ मृतक की नवविवाहिता ने अपने जेठ आदि पर पति की हत्या करने का आरोप लगाया है। रिफाकत का शव रेलवे ट्रैक पर दो हिस्सों में पड़ा मिला। फिलहाल पंचायत नामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट की जांच उपरांत की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रविन्द्र प्रताप ¨सह, जीआरपी चौकी इंचार्ज, गजरौला।

--------------------------

ग्रामीणों की सूचना पर थाना पुलिस प्रेमी युगल को थाने लेकर आई थी। यहां दोनों पक्षों के लोगों ने प्रेमी युगल का निकाह कराए जाने की बात कही थी। साथ ही कानूनी कार्रवाई नहीं किए जाने की सहमति पर दोनों को थाने से भेजा गया था।

नबाब ¨सह, थाना प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी