गन्ना किसानों को मिलेगी अत्याधिक सुविधा

अमरोहा : सहकारी गन्ना विकास प्रबंध समिति की बैठक में गन्ना सर्वेक्षण कार्य और सत्यापन करने स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 11:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 11:09 PM (IST)
गन्ना किसानों को मिलेगी अत्याधिक सुविधा
गन्ना किसानों को मिलेगी अत्याधिक सुविधा

अमरोहा : सहकारी गन्ना विकास प्रबंध समिति की बैठक में गन्ना सर्वेक्षण कार्य और सत्यापन करने समेत 7 सूत्रीय बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

जोया रोड स्थित समिति में आयोजित बैठक में अध्यक्ष भगत ¨सह बौबी ने कहा कि पूर्व की भांति गन्ना सर्वेक्षण कार्य किया जायेगा। इसके अलावा गन्ना किसानों को सुविधाएं भी उपलब्ध करायी जाएंगी। मिल प्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया कि कृषकों को गन्ना मूल्य भुगतान और समिति विकास कमीशन से करें। अन्यथा मिल के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मई और अप्रैल के खर्चो को स्वीकृति दी गयी साथ ही वर्ष 18-19 हेतु विद्युत व्यय मद में 80 हजार रुपये स्वीकृत कराये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

इसके अलावा दो मई के क्रम में समिति क्षेत्र की समस्त चीनी मिलों को गन्ना समिति द्वारा गन्ना आपूर्ति हेतु पर्ची निर्गमन कार्य स्वयं अथवा किसी उत्कृष्ट एजेंसी से कराये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। संचालन सचिव प्रभारी ज्ञानेन्द्र पुरी गोस्वामी ने किया।

बैठक में जयवीर ¨सह, संजय कुमार, शहाना, धर्मेन्द्र ¨सह, मोहम्मद कासिम, अमरजीत ¨सह, बुद्धी ¨सह, रवि यादव, असद प्रधान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी