गंगा में अमरोहा के नौ युवक डूबे, पांच की मौत; बाकी की तलाश में जुटे गोताखोर

अमरोहा के गजरौला में दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बृजघाट में गंगा नदी में स्नान के दौरान सात युवक डूब गए। इसकी सूचना पर वहां खलबली मच गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 09:39 PM (IST)
गंगा में अमरोहा के नौ युवक डूबे, पांच की मौत; बाकी की तलाश में जुटे गोताखोर
गंगा में अमरोहा के नौ युवक डूबे, पांच की मौत; बाकी की तलाश में जुटे गोताखोर

अमरोहा, जेएनएन। ब्रजघाट पर बच्चे के मुंडन संस्कार के लिए पहुंचे हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव लोहारी खादर के नौ युवक डूब गए। इनमें दो को बचा लिया गया। निजी गोताखोरों ने पांच युवकों को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं डूबने वाले दो अन्य युवकों को खोजने का काम देर शाम तक जारी था। 

हादसा सोमवार की दोपहर को हुआ। अमरोहा जिले की हसनपुर कोतवाली के गांव लोहारी खादर निवासी गुड्डू के बेटे कौशल के मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए परिजनों समेत कोई सौ ग्रामीण ट्रैक्टर व हल्के वाहनों से ब्रजघाट स्थित गंगा तट पर गए थे। ब्रजघाट में भीड़ से बचने के लिए वह गजरौला थाना क्षेत्र की ब्रजघाट पुलिस चौकी के पीछे वाले रास्ते से रेलवे ब्रिज के नीचे गंगा के किनारे पहुंच गए।

रेलवे ब्रिज के पिलर के पास विपिन और उसका भाई मनोज, गौतम और उसका भाई सचिन, संजीव, धर्मेंद्र, बंटी, पप्पू और धर्मवीर गंगा में स्नान करने लगे। इनमें पप्पू और धर्मवीर गंगा में डूबने लगे तो उन्हें बचाने के लिए एक-एक कर सभी आगे बढ़ते गए और देखते ही देखते पानी में समा गए। हालांकि डूबते युवकों ने किसी तरह धर्मवीर व पप्पू को बाहर खींच लिया। गंगा में युवकों के डूबने की खबर मिलते ही पुलिस भी हरकत में आ गई।

गंगा के दूसरी ओर ब्रजघाट से निजी गोताखोर बुलाकर उन्हें खोजने के लिए लगाया गया। गोताखोरों ने आधे घंटे में पांच युवकों बंटी, सचिन, विपिन, संजीव, मनोज को बाहर निकाल लिया। इन्हें गजरौला सीएचसी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य गौतम और धर्मेंद्र की तलाश देर शाम तक जारी थी। एएसपी ब्रजेश कुमार ने गंगा में डूबने से पांच युवकों की मौत होने की पुष्टि की है। दो अन्य को खोजने के लिए पीएसी के गोताखोर लगाए गए हैं। सभी युवकों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है। 

मुख्यमंत्री ने जताई शोक संवेदना

हादसे की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति शोक संवेदना जताते हुए जिलाधिकारी को लापता लोगों के लिए बचाव कार्य में हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। 

 

बच्चों के गंगा में डूबने की सूचना से खुशी गम में बदली

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के लुहारी खादर गांव निवासी गुड्डू सिंह के बच्चों का सोमवार को मुंडन संस्कार होना था। परिवार के लोग रिश्तेदारों के साथ ट्रैक्टरों से ब्रजघाट गंगा स्नान करने गए थे। घर पर हलवाई खाना तैयार कर रहे थे। परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन अचानक बच्चों के गंगा में डूबने की सूचना से गांव में कोहराम मच गया। परिजनों के कहने पर हलवाई होने खाना तैयार करने से बीच में ही रोक दिया तथा परिवार में मातम छा गया परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी