बोले बैंड मास्टर, गाइड लाइन का पालन करेंगे

अमरोहा: कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका के बाद शादी- विवाह में बैंड पर प्रतिबंध लगाए जाने से बैंड मास्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:33 PM (IST)
बोले बैंड मास्टर, गाइड लाइन का पालन करेंगे
बोले बैंड मास्टर, गाइड लाइन का पालन करेंगे

अमरोहा: कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका के बाद शादी- विवाह में बैंड पर प्रतिबंध लगाए जाने से बैंड मास्टर व इस व्यवसाय से जुड़े लोगों में निराशा है। मंगलवार को बैंड मास्टर व व्यवसाय से जुड़े लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने डीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर बैंड बजाने की अनुमति दिए जाने की मांग की।

मंगलवार कलक्ट्रेट पहुंचे नगर के बैंड मास्टर व इस व्यवसाय से जुड़े लोगों ने प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन से उनका कारोबार पूरी तरह से चौपट हो गया था। अब सरकार ने राहत दी है तो शादी-विवाह व धार्मिक आयोजन में उन्हें रोजगार के अवसर मिले हैं परंतु अभी आय के ठीक स्त्रोत नहीं खुले हैं। कहा कि अब फिर से सरकार द्वारा इन आयोजन में बैंड पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इससे इस व्यवसाय से जुड़े लोगों के परिवार भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे।

सभी ने डीएम उमेश मिश्र से बैंड बजाने की अनुमति मांगी है। साथ ही आश्वस्त किया है कि वह सरकारी गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यवसाय चलाएंगे। ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद युनूस, नफीस अहमद, मोहम्मद गयास, चिरागुद्दीन, महशर अली, गोपाल सिंह, सोनू अल्वी, राजेश कुमार, महेंद्र कुमार, राजा, बंटी, सरफराज अली शामिल थे।

वाहन की टक्कर से पिता-पुत्र घायल

अमरोहा: हाईवे पर हादसे में पिता-पुत्र घायल हो गए। घायलों को निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया है। जोया के मुहल्ला नई बस्ती निवासी सरफराज हुसैन अपने बेटे फिरोज आलम के साथ बाइक पर सवार होकर किसी काम से मंगलवार को अमरोहा आ रहे थे। नवादा गांव के पास उन्हें वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में पिता-पुत्र घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायल पिता-पुत्र को निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी