पालिका शहर में एक करोड़ से कराएगी विकास

नगरपालिका बोर्ड की बैठक में एक करोड़ रुपए की लागत से शहर में विकास कार्य कराए जाने को मंजूरी दी गई। वहीं पालिकाध्यक्ष ने सवा बीघा भूमि बारात घर निर्माण के लिए पालिका को दान स्वरूप दिए जाने की घोषणा की। साथ ही कूंडा मार्ग पर बस स्टाप के निर्माण को मंजूरी भी दी गई। नगरपालिका बोर्ड की बैठक पालिका सभागार में संपन्न हुई। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष राहत हसन ने कहा कि शहर में बारात घर न होने के कारण गरीब लोगों को अपने बच्चों की शादी आदि कार्यक्रम करने के लिए भारी परेशानी से जूझना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 10:36 PM (IST)
पालिका शहर में एक करोड़ से कराएगी विकास
पालिका शहर में एक करोड़ से कराएगी विकास

बछरायूं : पालिका बोर्ड की बैठक में एक करोड़ की लागत से शहर में विकास कार्य कराने की मंजूरी दी गई। वहीं पालिकाध्यक्ष ने सवा बीघा भूमि बारात घर निर्माण के लिए पालिका को दान स्वरूप देने की घोषणा की। साथ ही कूंडा मार्ग पर बस स्टाप के निर्माण को मंजूरी भी दी गई।

पालिका बोर्ड की पालिका सभागार में हुई बैठक में पालिकाध्यक्ष राहत हसन ने कहा शहर में बारात घर न होने के कारण गरीब लोगों को अपने बच्चों की शादी आदि कार्यक्रम करने के लिए परेशानी से जूझना पड़ता है। उन्होंने इस्लामनगर स्थित अपनी सवा बीघा भूमि का बैनामा दान के रूप में नपा परिषद के नाम कर यहां बारात घर का निर्माण कराए जाने को मंजूरी दी। इस पर सभी सभासदों ने अपनी सहमति की मोहर लगा दी। साथ ही कूंडा मार्ग पर लोगों की सहूलियत के मद्देनजर बस स्टाप का निर्माण कराने, पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाने, मूंढा रोड स्थित धोबी घाट पर टीन शेड व ठंड के मद्देनजर अलाव आदि जलाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

कुछ सभासदों ने दबंगों पर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा किए जाने का आरोप लगाया। इस पर सदन ने ग्राम समाज की भूमि को चिह्नित कर इसे कब्जा मुक्त कराए जाने को मंजूरी दी गई। वहीं शहर में कुओं की भूमि से अवैध कब्जे हटवाने को लेकर भी चर्चा की गई। शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार को लेकर कुछ सभासदों ने हंगामा किया व इसे दुरस्त कराए जाने को कहा।

इसके साथ ही एक करोड़ रुपए की लागत से कस्बे में सड़के, नाला नाली निर्माण आदि विकास कार्य कराए जाने पर आम सहमति बनी। इस अवसर पर ईओ राजीव कुमार, जेई तेजपाल ¨सह, आबिद अली, चंद्रपाल ¨सह, फहीम सिद्दीकी, राजपाल ¨सह, नाजमा, रिदा आदि सभासद मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी