दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, बिस्तर पर पड़ा मिला शव

ढवारसी आदमपुर क्षेत्र के दूल्हेपुर अहीर में विवाहिता की दहेज की खातिर गले में फंदा डालकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 12:37 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 12:37 AM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, बिस्तर पर पड़ा मिला शव
दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, बिस्तर पर पड़ा मिला शव

ढवारसी : आदमपुर थाना क्षेत्र के दूल्हेपुर अहीर में विवाहिता की दहेज की खातिर गले में फंदा डालकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव तरारा निवासी किसान राजपाल सिंह ने पुत्री राजबाला (26) की शादी पांच मई, 17 को आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव दूल्हेपुर अहीर निवासी रामानंद के साथ धार्मिक रीति रिवाज से की थी। मृतका के भाई अजय पाल का आरोप है कि शादी के बाद से ही पति रामानंद एवं ससुराल वाले विवाहिता के साथ मारपीट करते थे। दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग कर रहे थे।

शनिवार सुबह उन्हें सूचना मिली कि राजबाला की मौत हो गई है। इस पर मायके वाले एकत्र होकर दूल्हेपुर अहीर पहुंचे। आरोप है राजबाला का शव बिस्तर पर पड़ा था। मुंह से झाग तथा नाक से खून बह रहा था। मायके वालों ने दहेज के लिए बेटे की फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

पुलिस ने मृतका के भाई अजय पाल की तहरीर पर पति रामानंद, ताऊ परम सिंह एवं पड़ोसी नरेंद्र के विरुद्ध दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक रकम सिंह ने बताया कि दहेज हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। मानवी को नहीं पता छिन गई मां की ममता

मृतका राजबाला ने अपने पीछे दो वर्ष की मासूम बेटी मानवी को छोड़ा है। मां की मौत होने के बाद मासूम मानवी को नहीं पता कि उसे हमेशा के लिए मां की ममता छिन गई है। सर्दी के मौसम में मासूम बेटी हर समय मां के आंचल में रहती थी।

chat bot
आपका साथी