मूल से ज्यादा लिया ब्याज फिर भी बंधक बनाकर पीटा

गजरौला औद्योगिक नगरी में बिना लाइसेंस के साहूकारी का धंधा खूब फलफूल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 05:38 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 05:38 PM (IST)
मूल से ज्यादा लिया ब्याज फिर 
भी बंधक बनाकर पीटा
मूल से ज्यादा लिया ब्याज फिर भी बंधक बनाकर पीटा

गजरौला : औद्योगिक नगरी में बिना लाइसेंस के साहूकारी का धंधा खूब फलफूल रहा है। इसी क्रम में मूल से ज्यादा ब्याज वसूलने के बाद मजदूर को बंधक बनाकर लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। मौके पर पहुंची 112 डायल पुलिस ने मजदूर को मुक्त कराया। इससे काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। मामले की तहरीर थाने में दे दी है।

मुहल्ला जलालनगर निवासी शानेआलम पुत्र अब्दुल अजीज मेहनत-मजदूरी करता है। उसका कहना है कि उसने मुहल्ला फाजलपुर निवासी सचिन से पांच हजार रुपये उधार लिए थे। इसके बाद 26 सौ रुपये वापस भी कर दिए। बाकी पूरा हिसाब करने के लिए दस हजार रुपये लेकर शनिवार को मुहल्ला मायापुरी में मंडी समिति रोड स्थित उसके आफिस में पहुंचा।

आरोप है वहां पर सचिन सहित चार लोगों ने उससे 25 हजार रुपये ब्याज के मांगे। शानेआलम ने हिसाब मांगा तो उसे बंधक बनाकर पीटना शुरू कर दिया। इससे वह घायल भी हो गया। काफी देर तक घर नहीं पहुंचने पर शानेआलम की पत्नी रिहाना, साला नासिर पहुंच गए। उन्होंने 112 डायल पुलिस को फोन कर दिया और पुलिस ने मजदूर को बंधक मुक्त कराया। इससे काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।

पीड़ित ने प्रकरण की थाने में तहरीर दे दी है। कस्बा चौकी प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया मामला लेनदेन को लेकर मारपीट का है। जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी