डीएम-एसपी ने धनौरा व रजबपुर में सुनीं समस्याएं

थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी उमेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने रजबपुर और धनौरा थाने में लोगों की समस्याएं सुनीं। दोनों अधिकारियों ने थानों का निरीक्षण भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:19 AM (IST)
डीएम-एसपी ने धनौरा व रजबपुर में सुनीं समस्याएं
डीएम-एसपी ने धनौरा व रजबपुर में सुनीं समस्याएं

जागरण संवाददाता, अमरोहा: थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी उमेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने रजबपुर और धनौरा थाने में लोगों की समस्याएं सुनीं। दोनों अधिकारियों ने थानों का निरीक्षण भी किया। थाने में उपस्थित अभिलेख चेक किए तथा अधीनस्थों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए।

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। डीएम उमेश मिश्र व एसपी डॉ. विपिन ताडा ने रजबपुर व मंडी धनौरा थाने में समाधान दिवस के दौरान जनशिकायतें सुनीं। इस दौरान डीएम ने थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि जितने भी मुकदमें दर्ज होते हैं उनका पूर्ण विवरण संबंधित रजिस्टर में अंकित होना चाहिए। गुंडा एक्ट में जो भी कार्रवाई की जानी उसे तत्काल करें। उन्होंने कहा कि लाइसेंस संबंधी प्रकरणों में कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा। इस दौरान डीएम ने अपराध रजिस्टर, एनसीआर रजिस्टर, गुंडा एक्ट रजिस्टर, शस्त्र रजिस्टर, जिला बदर गुंडा रजिस्टर के अलावा अन्य अभिलेख चेक किए। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने थानों में उपस्थित पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया कि थाने में आने वाले वास्तविक पीड़ित को किसी भी दशा में न्याय मिलना चाहिए। इसलिए किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। थाने में आने वाले हर पीड़ित के साथ मित्र पुलिस का व्यवहार होना चाहिए। इसके अलावा डिडौली में एसडीएम इंद्रनंदन सिंह, प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक, नगर कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार, देहात थाने में एसओ अरिहंत कुमार व नौगावां सादात में अजय कुमार ने भी जनशिकायतें सुनीं। कहां कि शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी