14 अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर असलाह, होंगे निरस्त

गजरौला औद्योगिक नगरी में असलाह रखने वाले लोगों की भी कमी नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 07:14 PM (IST)
14 अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर असलाह, होंगे निरस्त
14 अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर असलाह, होंगे निरस्त

गजरौला : औद्योगिक नगरी में असलाह रखने वाले लोगों की भी कमी नहीं है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में 944 लोग ऐसे हैं। दीगर बात यह है कि इनमें 14 लाइसेंसधारी ऐसे हैं जिन पर अपराधिक मामले दर्ज हैं और वह लाइसेंसी असलाह भी रखते हैं। ऐसे में अब शासन द्वारा उनसे असलाहों के लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी प्रारंभ हो गई है।

जी हां, अब लाइसेंसधारी लोगों द्वारा भी असलाह रखना आसान बात नहीं है। उसका पूरा ब्योरा थाना पुलिस की डायरी में दर्ज किया जाएगा। चूंकि कानपुर कांड के बाद शासन द्वारा आदेश जारी किया गया कि प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में असलाहधारी लोगों का सत्यापन करवाया जाए। इसके बाद गजरौला थाना क्षेत्र में पुलिस कर्मियों ने सत्यापन किया। इसमें 944 लोग असलाहधारी निकले। इन असलाहधारियों के घर-घर जाकर पुलिस ने पूछताछ की। असलाह कब से नहीं चलाया। कारतूस हैं या नहीं। जब से लाइसेंस बना है तब से कहां-कहां असलाह का प्रयोग किया है। ऐसे सवाल-जबाव कर सत्यापन किया गया।

इस सत्यापन में 14 लोग ऐसे भी सामने आए। जिन पर अलग-अलग प्रकरण में अपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इनकी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। बताते हैं कि वहां से अपराधिक मामले वाले लोगों के लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। गजरौला थाने क्षेत्र के सभी लाइसेंसधारियों का सत्यापन कर रिपोर्ट पुलिस आफिस को प्रेषित कर दी गई है। जिन लोगों पर अपराधिक मामले हैं। उनकी की भी रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं सभी असलाहधारियों पर नजर बनाए हुए हैं।

जयवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक, गजरौला।

chat bot
आपका साथी