हादसे को दावत दे रहा खुले में रखा ट्रांसफार्मर

रोड नंबर तीन पर एक ट्रांसफार्मर का चबूतरा टूटने व खुले में रखे होने के चलते कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:34 PM (IST)
हादसे को दावत दे रहा खुले में रखा ट्रांसफार्मर
हादसे को दावत दे रहा खुले में रखा ट्रांसफार्मर

अमेठी : औद्योगिक क्षेत्र रोड नंबर तीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर विद्युत विभाग के लापरवाही के चलते 250 केवीए का ट्रांसफार्मर खुले में रखा है। ट्रांसफार्मर का चबूतरा टूट गया है, जिसकी वजह से ट्रांसफार्मर लटका हुआ है। ऐसे में किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। रोड नंबर तीन पर एक ट्रांसफार्मर का चबूतरा टूटने व खुले में रखे होने के चलते कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है। विद्युत विभाग के जिम्मेंदार शिकायतों के बाद भी अनसुना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि खुले में रखा ट्रांसफार्मर हादसे को दावत दे रहा है। लोगों ने बैरीकेडिंग कराने व टूटे चबूतरे को ठीक कराने की मांग की है। अवर अभियंता आरवाई दुबे ने बताया कि बरसात के कारण चबूतरा टूट गया है। टूटे चबूतरे व ट्रांसफार्मर की बैरीकेडिंग जल्द ही कराई जाएगी।

सूखे पेड़ बन सकते हैं हादसे का कारण :

सुलतानपुर-अमेठी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बंदोइया गांव के पास सड़क के किनारे सूखे आम के पेड़ हादसे का कारण बन सकते हैं। ज्यादातर पेड़ों की टहनियां व शाखाएं सड़क पर ही लटक रही हैं, जो कभी भी गिरने पर किसी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। बहरहाल, विभाग इस मामले को वन विभाग के पाले में डालकर अपने कार्यों की इतिश्री करता नजर आ रहा है।

वन विभाग समय-समय पर खतरा बन रहे पेड़ों को काटने के लिए अनुमित देता रहा है। वहीं, इन पेड़ों को हटाने के लिए जिम्मेदार मौन साधे हुए हैं। लोगों का कहना है कि संबंधित विभागों ने सूखे आम के पेड़ों पर कोई निर्णय नहीं लिया तो आने वाले दिनों में यह हादसे की वजह बन सकते हैं। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि संबंधित विभाग से बात कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी