मोदी के एग्जाम वारियर्स की 40 हजार पुस्तक होगी वितरित

अमेठी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर्स की 40 हजार पुस्तकों को कांग्रेस अध्य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Feb 2019 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 02 Feb 2019 11:32 PM (IST)
मोदी के एग्जाम वारियर्स की 40 हजार पुस्तक होगी वितरित
मोदी के एग्जाम वारियर्स की 40 हजार पुस्तक होगी वितरित

अमेठी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एग्जाम वारियर्स की 40 हजार पुस्तकों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के क्षेत्र में वितरित किया जाएगा। शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा जामों के राजकीय इंटर कालेज में एक हजार छात्र-छात्राओं को पुस्तक वितरित की गई। पुस्तक वितरण की शुरूआत अपर जिलाधिकारी ईश्वर चंद्र व अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने किया। दोनों अधिकारियों ने पुस्तक को सभी के लिए उपयोगी बताते हुए कहाकि इसमें वह सब है, जिसे पढ़कर जीवन के पथ पर मजबूती से आगे बढ़ा जा सकता है। पुस्तक में किसी भी परीक्षा में पास करने के लिए कुल 25 मंत्र बताए गए हैं।

पुस्तक के पहले पन्ने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो साथ उनका परिचय बताया गया है। नए भारत के युवाओं को समर्पित पुस्तक में लेखक की कलम से प्रधानमंत्री का विचार छपा गया है। इसके साथ ही पुस्तक का उपयोग कैसे करें, यह भी बताया गया है। पहले मंत्र के रूप में परीक्षा एक उत्सव- उमंग और उल्लास से मनाएं बताया गया है। अगले मंत्र में परीक्षा आपकी अभी की तैयारियों की है, पूरे जीवन की नहीं-मस्त रहें। अंतिम मंत्र के रूप में योग तंदुरूस्त शरीर और तेज दिमाग की चाबी, इसे अपनाएं के रूप में शामिल है। 191 पेज की पुस्तक योग के बारे में भी विस्तार से बताया गया है। पुस्तक को लेकर छात्र-छात्राओं में खासा जोश दिखाई पड़ा।

गांव-गांव वितरित होगी पुस्तक

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि पुस्तक जिले के सभी गांवों में भी वितरित की जाएगी। जिले में कुल 40 हजार पुस्तकों का वितरण होना है। पहले दिन एक हजार से अधिक पुस्तकों का वितरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी