ताबड़तोड़ हत्याओं से ब्राह्माण समाज में उबाल, घेरा कलेक्ट्रेट

संसू अंबेडकरनगर महरुआ थानाक्षेत्र में पांच दिन पूर्व हुए सचिन तिवारी हत्याकांड का राजफाश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:09 PM (IST)
ताबड़तोड़ हत्याओं से ब्राह्माण समाज में उबाल, घेरा कलेक्ट्रेट
ताबड़तोड़ हत्याओं से ब्राह्माण समाज में उबाल, घेरा कलेक्ट्रेट

संसू, अंबेडकरनगर: महरुआ थानाक्षेत्र में पांच दिन पूर्व हुए सचिन तिवारी हत्याकांड का राजफाश न होने से ब्राह्माण समाज के लोगों में आक्रोश है। अभी तक आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से ब्राह्मण समाज सड़कों पर उतर आया है। शनिवार को सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीण कलेक्ट्रेट पर अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस पर लीपापोती और घालमेल का आरोप लगाते हुए ब्राह्मण समाज की अनसुनी करने की बात कही।

एडीएम पंकज वर्मा तथा एएसपी अवनीश कुमार मिश्र धरना स्थल पहुंचे और समझाने का प्रयास किया, लेकिन धरने में बड़ी संख्या में शामिल ब्राह्माण समाज के लोग मानने को तैयार नहीं हुए। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने तीन दिन के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर उन्हें धरना खत्म करने के लिए मनाया।

गत मंगलवार को महरुआ के गांव गोईथा के पास भीटी थाना के पकड़ी नगऊपुर निवासी सचिन तिवारी की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता अनंतराम तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने घटना के दूसरे दिन मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन अब तक हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से ग्रामीणों का धैर्य जवाब दे गया और वे टैक्टर ट्रालियों से शनिवार को जिला मुख्यालय पहुंच गए। ब्राह्मण संगठनों के बैनर तले बड़े विरोध-प्रदर्शन को देख पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस हत्याकांड के सूत्रधार व पकड़ीनगऊपुर निवासी एक व्यक्ति को बचाने में जुटी है। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार त्रिपाठी, हरिओम तिवारी के साथ शिवसेना के जिला प्रमुख नंद कुमार तिवारी, भाजपा नेता नीतू तिवारी आदि ने तीन दिन के अंदर आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

--------------

- मृतक के घर पहुंचे राज्यमंत्री

भीटी: गोईथा गांव के पास गत मंगलवार को सचिन तिवारी की गोली मारकर हत्या का प्रकरण तूल पकड़ने लगा है। भाजपाइयों ने मामले का संज्ञान लिया है। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व राज्य निर्माण एवं श्रम विभाग सहकारी संघ के चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर शनिवार को मृतक के गांव पकड़ी नगऊपुर पहुंचे। उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त कर परिवारजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस बावत उन्होंने दूरभाष पर एसपी आलोक प्रियदर्शी से वार्ता की। एसपी ने हत्यारों को दो दिन के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेजने का आश्वासन दिया है। इसके बाद मंत्री ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमाशंकर सिंह के पिता राज बख्श सिंह के निधन पर उनके पैतृक गांव टेमा पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त किया। उनके साथ रमाशंकर सिंह, ओमप्रकाश तिवारी, कुलदीप तिवारी, चंद्रशेखर सिंह, नंदन सिंह, अमर बहादुर सिंह, अयोध्या प्रसाद, बजरंग वर्मा, शैलेंद्र सिंह सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी