बैंक लूटकांड में एसटीएफ ने अयान को उठाया

आइसीआइसीआइ बैंक टांडा में हुई 3 आइसीआइसीआइ बैंक टांडा में हुई 3 आइसीआइसीआइ बैंक टांडा में हुई 3 आइसीआइसीआइ बैंक टांडा में हुई 3

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 06:34 AM (IST)
बैंक लूटकांड में एसटीएफ ने अयान को उठाया
बैंक लूटकांड में एसटीएफ ने अयान को उठाया

अंबेडकरनगर : आइसीआइसीआइ बैंक टांडा में हुई 38 लाख की लूट मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की लखनऊ व प्रयागराज की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। पिछले कुछ वर्षों में हुई लूट की वारदातों से मिले इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने अपनी घेराबंदी तेज कर दी है। बीस ऐसे अपराधियों की सूची बनाकर उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

बीती रात छापामारी कर पड़ोसी जनपद अयोध्या से अयान नाम के एक शातिर लुटेरे को उठाकर एसटीएफ टीम किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रही है। अयान पर आसपास की कई जिलों की एसओजी टीम को भी शक है, लेकिन प्रारंभिक पूछताछ में फिलहाल कोई खास सफलता हासिल नहीं हो सकी है। सूची में शामिल अन्य अपराधियों की टोह में चल रही छापामारी के बीच कई नामचीन अपराधी भूमिगत हो गए हैं। उनके संभावित ठिकानों से एसटीएफ व पुलिस की टीम खाली हाथ लौट रही है। इधर, लूट की घटना के बाद पुलिस ने रात्रि गश्त भी बढ़ा दिया है।

----------------------

कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों की लोकेशन सुलतानपुर में मिली

अपराधियों की धरपकड़ के बीच सर्विलांस टीमें भी सक्रिय हैं। इस लूटकांड में बैंक के आसपास घटना के पहले और बाद में चालू कुछ मोबाइल नंबर को संदेहजनक पाया गया है। इनमें से कुछ की लोकेशन टांडा के बाद सीधे सुलतानपुर मिला है। पुलिस इस पर भी नजर बनाए हुए हैं।

-------------------

स्केच जारी करने में परेशानी

बैंक लूट में शामिल आरोपितों का स्केच जारी करने का पुलिस का प्रयास फिलहाल सफल नहीं हो पाया है। कारण है कि सीसीटीवी फुटेज में लुटेरे हेलमेट लगाए थे। प्रत्यक्षदर्शी भी कुछ खास शिनाख्त नहीं कर सके। एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि प्रयास जारी है।

-----------------------

बढ़ी राशि का पर नहीं दर्ज होगा मुकदमा

बैंक लूटकांड में धनराशि को लेकर अभी संशय बना हुआ है। लूट के तत्काल बाद बताया गया कि 20 लाख रुपये की लूट हुई, लेकिन जब कैशियर ने रिपोर्ट दर्ज कराई तो यह राशि बढ़कर 38 लाख 37 हजार तीन सौ रुपये हो गई। चर्चा है कि कैशियर ने एक और तहरीर देकर लूट की रकम 51 लाख 26 हजार रुपये बताई है। हालांकि एसपी ने कहा कि अब कोई तहरीर न तो ली जाएगी और ना ही मुकदमा लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी