गैस रीफिलिंग के खिलाफ दस दिनों तक चलेगा अभियान

अंबेडकरनगर : गैस रीफि¨लग के अवैध कारोबार के खिलाफ दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए अभियान से जिला प्रशास

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 09:22 PM (IST)
गैस रीफिलिंग के खिलाफ दस दिनों तक चलेगा अभियान
गैस रीफिलिंग के खिलाफ दस दिनों तक चलेगा अभियान

अंबेडकरनगर : गैस रीफि¨लग के अवैध कारोबार के खिलाफ दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए अभियान से जिला प्रशासन तथा पूर्ति विभाग हरकत में आ गए हैं। इसके तहत जिला अधिकारी अखिलेश ¨सह के निर्देश पर पूर्ति विभाग ने इस अवैध कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए तीन टीमों का गठन किया है।

इसके साथ ही रीफिलिंग के खिलाफ 5 जुलाई तक चलने वाले दस दिवसीय विशेष अभियान की शुरुआत भी कर दी गई है। इस दौरान घरेलू गैस सिलिंडर का दुरुपयोग तथा रीफि¨लग पाए जाने पर इसमें लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

जागरण लगातार चला रहा अभियान

दैनिक जागरण की ओर से गैस रीफि¨लग के अवैध कारोबार तथा घरेलू गैस के दुरुपयोग और असुरक्षित तरीकों से गैस के व्यवसाय पर 16 जून से विशेष अभियान चलाते हुए प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की जा रही हैं। ऐसे में डीएम ने इसे संज्ञान में लेते हुए अभियान चलाकर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।

टीम और उनके सदस्य

जिला पूर्ति अधिकारी नीलेश उत्पल ने बताया कि इसके लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। पहली टीम में पूर्ति निरीक्षक मुख्यालय अमित ¨सह तथा पूर्ति निरीक्षक भीटी मुहीद खान को शामिल करते हुए अकबरपुर तथा भीटी तहसील में अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। दूसरी टीम में पूर्ति निरीक्षक अकबरपुर शैलेंद्र कुमार वर्मा, पूर्ति निरीक्षक रामनगर मोहम्मद सलीम तथा पूर्ति निरीक्षक आलापुर कुसुम यादव को शामिल किया गया है। उक्त टीम अकबरपुर तथा आलापुर तहसील में कार्रवाई करेगी। इसके अलावा तीसरी टीम में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सुरेश कुमार सरोज के साथ पूर्ति निरीक्षक भियांव आशुतोष ¨सह तथा पूर्ति निरीक्षक जलालपुर शैलेंद्र प्रसाद शुक्ल को शामिल करते हुए टांडा तहसील के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा जलालपुर तहसील क्षेत्र में अभियान चलाकर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी