UP के मंत्री महेंद्र सिंह प्रयागराज में बोले- कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर सभी लाभार्थी का रखा जाए ख्‍याल

प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह दोपहर एक बजे मेडिकल कालेज में कोविड-19 के टीकाकरण केंद्र पहुंचे। सीएमओ और प्राचार्य ने उन्हें वीआइपी व्यवस्था वाले टीकाकरण सत्र और सामान्य सत्र का भ्रमण कराया। केंद्र के नोडल अफसर डा. उत्सव सिंह ने कोविशील्ड कोवैक्सीन डोज के संबंध में जानकारी दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 03:34 PM (IST)
UP के मंत्री महेंद्र सिंह प्रयागराज में बोले- कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर सभी लाभार्थी का रखा जाए ख्‍याल
मेडिकल कॉलेज परिसर में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे प्रयागराज के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश में कोविड वैक्सीन टीकाकरण की स्थितियों पर शासन हर पल निगाह रख रहा है। लाभार्थियों को होने वाली परेशानी, केंद्र संचालकों द्वारा उन्हें दी जा रही सहूलियत को लेकर निगरानी लगातार हो रही है। शनिवार को प्रयागराज के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह को मेडिकल कालेज परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे। निरीक्षण के दौरान वहां सब कुछ दुरुस्त मिला। उन्होंने लाभार्थियों से बात कर वास्तविक स्थिति को भी जानी।

मेडिकल कालेज टीकाकरण केंद्र का मंत्री ने किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह दोपहर एक बजे मेडिकल कालेज स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे। सीएमओ डा. प्रभाकर राय और प्राचार्य डा. एसपी सिंह ने उन्हें वीआइपी व्यवस्था वाले टीकाकरण सत्र और सामान्य सत्र का भ्रमण कराया। केंद्र के नोडल अफसर डा. उत्सव सिंह ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन डोज के संबंध में जानकारी दी। मंत्री महेंद्र सिंह ने 18 से 44 साल वर्ग के लाभार्थी ऋतुराज श्रीवास्तव और आकाश गुप्ता से उनके आने का समय, टीके के बाद तकलीफ के बारे में पूछा।

मंत्री ने मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य व सीएमओ को दिया निर्देश

मंत्री महेंद्र सिंह ने सीएमओ और प्राचार्य से कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों का पूरा ख्याल रखा जाए। कोशिश हो कि कतार धूप में न होकर कहीं छाया में लगवाएं। इसके अलावा केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था, शारीरिक दूरी, सुरक्षा और स्टाफ द्वारा सद्व्यवहार रहे। यह भी कहा कि टीका लग जाने के बाद आब्जर्वेशन में लाभार्थियों की सेहत पर निगरानी के लिए चिकित्सा टीम मौजूद रहे।

बोले प्रभारी मंत्री कि व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

केंद्रों में व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंत्री ने पुलिस कर्मियों को सक्रियता बरतने के लिए भी कहा। साथ मौजूद जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी से कहा कि सभी केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम रहे।

chat bot
आपका साथी