प्रतापगढ़ में पटाखा दुकानदारों से वसूली में दो सिपाही निलंबित, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के नारंगपुर बाजार में पटाखा दुकानदारों से पैसा लेते हुए दो सिपाहियों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी सतपाल अंतिल ने आरोपित सिपाही नीरज यादव व सौरभ सिंह को निलंबित कर दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 03:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 03:46 PM (IST)
प्रतापगढ़ में पटाखा दुकानदारों से वसूली में दो सिपाही निलंबित, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
प्रतापगढ़ एसपी ने पट्टी के दो सिपाहियों को पटाखा दुकानदारों से अवैध वसूली में निलंबित कर दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में जहां अपराध नहीं कम हो रहा है, वहीं कुछ पुलिसकर्मियों की हरकत भी महकमे को दागदार साबित करने के लिए काफी है। ऐसा ही एक मामला पट्टी कोतवाली इलाके में नजर आया। दीपावली पर्व पर सजी पटाखा की दुकानों से पुलिसकर्मियों ने अवैध वसूली की। पटाखा दुकानदारों से दो सिपाहियों द्वारा वसूली का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वारयल हुआ। इसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने आरोपित दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। प्रतापगढ़ एसपी की इस कार्रवाई से दागी पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा है।

पट्टी थाने के इन सिपाहियों के खिलाफ एसपी ने की कार्रवाई

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के नारंगपुर बाजार में पटाखा दुकानदारों से पैसा लेते हुए दो सिपाहियों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी सतपाल अंतिल ने आरोपित सिपाही नीरज यादव व सौरभ सिंह को निलंबित कर दिया है। एसपी ने इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी को सौंपी है। पटाखा दुकानदारों का आरोप है की परमीशन होने के बावजूद भी पट्टी पुलिस के सिपाहियों द्वारा उन्हें परेशान किया जाता है और अवैध वसूली की जाती है मजबूर दुकानदार सिपाहियों को सुविधा शुल्क देने के लिए वादे होते हैं।

एसपी बोले- दोनों सिपाही निलंबित, एएसपी को सौंपी गई है जांच

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल ने बताया कि दुकानदारों से वसूली करने के आरोपित दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि इस मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई है।

पुलिस के संरक्षण में बिना लाइसेंस के ही बेचे गए पटाखे

प्रयागराज जनपद के हनुमानगंज बाजार में दीपावली पर्व पर बिना लाइसेंस की ही कई दुकानें खुली रहीं। हनुमानगंज बाजार स्थित पक्के तालाब के निकट बगैर लाइसेंस के ही दुकानदार पटाखे की बिक्री करते रहे। इसमें कुछ ऐसे पटाखे भी बेचे जा रहे थे जिनके बेचने पर सरकार ने प्रतिबंध लगाया था। स्थानीय पुलिस ने बिना लाइसेंस के पटाखा बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि पु‍िलिस की मिलीभगत से यह धंधा दीपावली पर्व पर बेरोकटोक चलता रहा। इस संबंध में इंस्पेक्टर राकेश चौरसिया ने बताया कि सिर्फ 30 लोगों को पटाखा बेचने का लाइसेंस मिला था।

chat bot
आपका साथी