Top Prayagraj News of the day, 12 March 2020 : होली मनाने ननिहाल आए जौनपुर के युवक की गला रेतकर हत्या

प्रतापगढ युवक की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। ट्रैक्टर से कुचलकर डेढ़ साल के मासूम की मौत हो गई। संगम नगरी में जल्‍द ही इनर रिंग रोड का काम शुरु होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 12 Mar 2020 05:40 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 12 March 2020 : होली मनाने ननिहाल आए जौनपुर के युवक की गला रेतकर हत्या
Top Prayagraj News of the day, 12 March 2020 : होली मनाने ननिहाल आए जौनपुर के युवक की गला रेतकर हत्या

प्रयागराज,जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कंधई इलाके में बुधवार की रात ननिहाल आए जौनपुर के एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। वहीं, जिले के नवाबगंज इलाके में नरहा गांव के पास गुरुवार सुबह बेकाबू ट्रैक्टर से कुचलकर डेढ़ साल के मासूम की मौत हो गई। जबकि दरवाजे पर बैठी साठ वर्षीय दादी गंभीर रूप से जख्मी हैं। जबकि, संगम नगरी में विकास की सबसे बड़ी परियोजना इनर रिंग रोड का कार्य जल्द शुरू होगा।

होली मनाने ननिहाल आए जौनपुर के युवक की गला रेतकर हत्या 

 पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के कंधई इलाके में बुधवार की रात ननिहाल आए जौनपुर के एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। गुरुवार सुबह युवक की हत्या की खबर से सनसनी फैल गई। जानकारी होने पर रोते कलपते स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। सनसनी खेज वारदात की खबर पाकर पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में लगी है। युवक की हत्या की वजह अभी स्‍पष्‍ट नहीं है। जौनपुर जिले में सुजानगंज का रहने वाला चौबीस वर्षीय सुनील शर्मा होली मनाने ननिहाल आया था। कंधई थाना क्षेत्र के श्रीनाथ पुर गांव में मामा राघव शर्मा के यहां होली का त्योहार मनाया। इसके बाद बुधवार दोपहर वह अपने घर सुजानगंज जाने के लिए निकला था। गुरुवार सुबह श्री नाथपुर गांव के एक टीले के पास उसका शव ग्रामीणो ने देखा तो मामा राघव को सूचना दी।  राघव ने बताया कि सुनील बुधवार दोपहर ही अपने घर सुजानगंज के लिए निकला था। शव को देखने के बाद आशंका है कि गला दबाकर हत्‍या की गई है।

बेकाबू ट्रैक्टर से कुचलकर मासूम बच्चे की मौत,दादी की हालत नाजुक

जिले के नवाबगंज इलाके में नरहा गांव के पास गुरुवार सुबह बेकाबू ट्रैक्टर से कुचलकर डेढ़ साल के मासूम की मौत हो गई। जबकि दरवाजे पर बैठी साठ वर्षीय दादी गंभीर रूप से जख्मी हैं। नवाबगंज के नरहा गांव में गुरुवार सुबह एक डेढ़ साल का मासूम गोलू घर के दरवाजे के सामने खेल रह था। बगल में उसकी साठ वर्षीय दादी राम प्यारी भी बैठी थीं। तभी घर के सामने स्थित सड़क से गुजर रहा ट्रैक्टर बेकाबू हो गया और मासूम गोलू और उसकी दादी को कुचलते हुए निकल गया। हादसे के बाद चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भागकर पहुंचे। लेकिन तब मासूम की सांसे थम चुकी थीं। जबकि रामप्यारी खून से लथपथ तड़प रही थी। आनन फानन में उन्हें पास के निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक देखकर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। गोलू की मौत  से घर में कोहराम मचा हुआ है। मां-पिता मासूम का शव देखकर बिलख पड़े। सूचना पर नवाबगंज पुलिस पहुंची। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पांच हजार करोड़ रुपये से बनेगी इनर रिंग रोड

संगम नगरी में विकास की सबसे बड़ी परियोजना इनर रिंग रोड का कार्य जल्द शुरू होगा। सर्वे का डॉट ऑनलाइन पोर्टल पर फीड है। परियोजना के लिए लगभग पांच हजार करोड़ रुपये के बजट का प्रस्ताव है। रिंग रोड के बनने से प्रयागराज व प्रतापगढ़, कौशांबी, भदोही, जौनपुर, मीरजापुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, चित्रकूट, बांदा के साथ मप्र, बिहार, छत्तीसगढ़ के वाहनों को आवागमन में सुविधा होगी। एनएचआइ के परियोजना निदेशक एके राय ने बताया कि प्रथम चरण की सर्वे रिपोर्ट मंत्रालय को भेज दी गई है। निर्धारित सर्किल रेट का चार गुना अधिक मुआवजा प्रभावित किसानों को दिया जाएगा। पोर्टल खुलने के बाद परियोजना में आने वाले गांवों व संबंधित किसानों की भूमि के रकबा की सूची केंद्र सरकार को भेजी गई है। एनएचएआइ के सीएमडी व अन्य अफसरों से भी कई दौर की वार्ता हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी