कोचिंग की तीन शाखाओं में वाणिज्य कर का छापा

कोचिंग की तीन शाखाओं में वाणिज्य कर विभाग की अलग-अलग टीमों ने शनिवार को छापेमारी की। इस दौरान दर्जनों रजिस्टर और फीस रसीद बुक को जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 06:05 AM (IST)
कोचिंग की तीन शाखाओं में वाणिज्य कर का छापा
कोचिंग की तीन शाखाओं में वाणिज्य कर का छापा

जासं, इलाहाबाद : वाणिज्य कर विभाग की अलग-अलग टीमों ने शनिवार को एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की मुख्य शाखा समेत तीनों शाखाओं में छापेमारी की। करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई से शाखाओं के स्टॉफ में खलबली मची रही।

कोचिंग इंस्टीट्यूट की मुख्य शाखा रामबाग में है। एक अन्य शाखा अल्लापुर और दूसरी सिविल लाइंस में है। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि कोचिंग न रजिस्टर्ड है और न ही उसके द्वारा टैक्स जमा किया जा रहा है। लिहाजा, शनिवार सुबह करीब नौ बजे डिप्टी कमिश्नर मुकेश सिंह के नेतृत्व में तीन टीमों ने सभी शाखाओं में एक साथ छापेमारी की। करीब एक बजे तक चली कार्रवाई के दौरान छात्रों की इंट्री फीस से संबंधित लगभग दो दर्जन रजिस्टर, फीस रसीद बुक सीज कर जब्त किया गया। अफसरों का कहना है कि दस्तावेजों की जांच के बाद मालूम चलेगा कि कितना टैक्स चोरी हुआ। इसके बाद कोचिंग का पंजीयन कराने के साथ पेनॉल्टी और टैक्स भी जमा कराया जाएगा। कार्रवाई में डिप्टी कमिश्नर एचके गौतम और डीके सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर (एसआइबी) सुनील चौधरी और असिस्टेंट कमिश्नर सेक्टर-एक सत्यव्रत उपाध्याय, वाणिज्य कर अधिकारी सत्य प्रकाश उमराव, अभिषेक मिश्रा, रवि मिश्रा, रमेश शामिल रहे।

------

जीएसटी के दायरे में लाया जाए पेट्रोल, डीजल

वि. इलाहाबाद : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने पेट्रोल और डीजल उत्पादों को भी जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की। वहीं, बमरौली उपरहार के अहिरन का पुरवा में सड़क और बिजली की व्यवस्था न होने की शिकायत भी डीएम से की गई। प्रतिनिधि मंडल में युवा व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अनिल वर्मा, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, सुरेश चौरसिया, अनंत भारतीय, पवन केसरवानी, संजय अग्रवाल, अनिल वर्मा, रमेश केसरवानी, सुशांत केसरवानी आदि थे।

chat bot
आपका साथी