बेटी का हो रहा था विवाह तभी प्रयागराज के कारोबारी के जनरल स्टोर में भड़की आग से मची अफरा तफरी

शुक्रवार को उनकी बेटी का विवाह था। शाम को बरात आ गई थी। घर के निकट गेस्ट हाउस में शादी समारोह आयोजित किया गया था। रात करीब डेढ़ बजे विवाह की रस्मों को पूरा किया जा रहा था तभी किसी ने प्रेमचंद के मकान की तरफ से धुआं उठता देखा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 12:32 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 12:32 PM (IST)
बेटी का हो रहा था विवाह तभी प्रयागराज के कारोबारी के जनरल स्टोर में भड़की आग से मची अफरा तफरी
अग्निकांड में दुल्हन के पिता को भारी नुकसान होने से विवाह का मजा किरकिरा हो गया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। एक तरफ बेटी के ब्याह की रस्में पूरी की जा रही थीं और तभी दूसरी तरफ पिता की दुकान में आग भड़क उठी। नैनी इलाके में शुक्रवार देर रात की इस घटना से शादी वाले घर और गेस्ट हाउस में अफरा तफरी मच गई। दुल्हन के साथ ही घराती और बराती भी कुछ दूरी पर दुकान से उठ रही आग की लपटों को देख कर स्तब्ध थे। दमकल की कई गाड़ियों के साथ आकर कर्मचारियों ने सुबह होने तक में किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन अग्निकांड में दुल्हन के पिता को भारी नुकसान होने से विवाह का मजा किरकिरा हो गया।

डांस और गानों के बीच लपटों ने मचा दी खलबली

यह दुखद वाकया है नैनी में त्रिवेणी नगर मोहल्ले का। मीरजापुर मार्ग स्थित इस मोहल्ले के निवासी प्रेमचंद केसरवानी ने मकान के निचले हिस्से में जनरल स्टोर खोल रखा है। शुक्रवार को उनकी बेटी का विवाह था। शाम को बरात आ गई थी। घर के निकट एक गेस्ट हाउस में शादी समारोह आयोजित किया गया था। रात करीब डेढ़ बजे विवाह की रस्मों को पूरा किया जा रहा था तभी किसी ने प्रेमचंद के मकान की तरफ से धुआं उठता देखा। शोर मचा तो गेस्ट हाउस से कई लोग वहां पहुंचे। पता चला कि आग प्रेमचंद के जनरल स्टोर में लगी है। शोरगुल सुनकर अगल-बगल के मकानों में रहने वाले भी बाहर आ गए। खबर पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। दमकल की छह गाड़ियां पहुंच गई। अग्निशमन कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए। घने धुएं और लपटों की वजह से आग बुझाने में बेहद दिक्कत हो रही थी। आग पर काबू पाने तक में सवेरा हो गया। इस दौरान आग लगने से मची अफरा तफरी की वजह से शादी की रस्मों को भी रोकना पड़ा था क्योंकि प्रेमचंद समेत परिवार के लोग आग की वजह से परेशान थे। सुबह सात फेरे की रस्म पूरी कराई गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों का कहना था कि सब कुछ जल गया। अंदेशा है कि बिजली के तारों में शार्ट सर्किट की वजह से आग भड़की थी। अग्निकांड में कई लाख रुपये का नुकसान

chat bot
आपका साथी