प्रतापगढ़ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने दिया जिला प्रशासन को ज्ञापन

नेतृत्व कर रहे विश्र्वदीप सिंह ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में उच्चतम न्यायालय में 24 जुलाई को आदेश रिजर्व हुआ था। इस आदेश को जल्द से जल्द पारित करवाया जाए। इस अवसर पर आदर्श मिश्र कामाक्षा पांडेय आदित्य सिंह विक्रम सिंह अजय सिंह आदि रहे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 04:30 PM (IST)
प्रतापगढ़ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने दिया जिला प्रशासन को ज्ञापन
विश्र्वदीप सिंह ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में उच्चतम न्यायालय में 24 जुलाई को आदेश रिजर्व हुआ था।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में परिषदीय स्कूलों में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री, बेसिक शिक्षा मंत्री व अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। इसका नेतृत्व कर रहे विश्र्वदीप सिंह ने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में उच्चतम न्यायालय में 24 जुलाई को आदेश रिजर्व हुआ था। इस आदेश को जल्द से जल्द पारित करवाया जाए। इस अवसर पर आदर्श मिश्र, कामाक्षा पांडेय, आदित्य सिंह, विक्रम सिंह, अजय सिंह, विकास दुबे, राघवेंद्र त्रिपाठी, संदीप, पंकज यादव, निर्भय प्रताप सिंह, शशांक अखिलेश, आराधना, साधना त्रिपाठी, छाया, आफरीन आदि रहे।

योग को स्थाई विषय बनाने को सौंपा ज्ञापन

नई शिक्षा नीति में योग विषय को माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा के उप विषय व कौशल विषय के स्थान पर स्थाई विषय के रूप में स्थान देने को लेकर योग शिक्षक महासंघ ने डीआइओएस को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान जिला प्रभारी पंकज सिंह ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग है। यह न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक सामाजिक और आध्यात्मिक  स्तर पर भी कार्य करता है। नई शिक्षा नीति में इसे एक विषय के रूप में शामिल किया जाना चाहिए। इस अवसर पर  अनमोल पांडेय, भाष्कर मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी