सबके सामने थप्पड़ मारा, इसलिए मार डाला

छात्रा की गर्दन रेत हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार चाकू दिखाकर खींच ले जाना चाहता था, विरो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Dec 2017 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 14 Dec 2017 07:48 PM (IST)
सबके सामने थप्पड़ मारा, इसलिए मार डाला
सबके सामने थप्पड़ मारा, इसलिए मार डाला

छात्रा की गर्दन रेत हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

चाकू दिखाकर खींच ले जाना चाहता था, विरोध पर मार दिया

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : मेजा में कालेज से लौट रही ग्यारहवीं की छात्रा प्रेमा पटेल की गर्दन काटकर हत्या करने वाले आरोपी अजय पटेल को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कत्ल में इस्तेमाल चाकू भी बरामद हो गया। पूछताछ में नशेड़ी अजय ने बयान दिया कि प्रेमा ने उसे सबसे सामने थप्पड़ मारा था। इसी खुन्नस में बदला लिया। यदि प्रेमा विरोध कर चीखती नहीं तो आरोपी उसे खींचकर जबरदस्ती की कोशिश में था। उसने अपनी शर्ट उतारकर साइकिल में बांध दी थी।

करछना क्षेत्र के हथसरा गांव के रहने वाले लाल बहादुर पटेल की बेटी प्रेमा (16) की गर्दन रेत बुधवार दोपहर हत्या कर दी गई थी। प्रेमा मेजारोड स्थित बद्रीनाथ तिवारी इंटर कालेज से लौट रही थी तभी बंधवा गांव के पास अजय पटेल ने उसे खींचा और चाकू से गला रेत साइकिल से निकल भागा था। छात्रा की नृशंस हत्या से खलबली मच गई थी। पुलिस टीमों ने छापामारी कर रेलवे स्टेशन मेजा रोड से उसे गिरफ्तार कर लिया। एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी के मुताबिक, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद हो गया है। आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली। उसका कहना है कि पहले उसे थप्पड़ मारा था। इसी का बदला लेने के लिए प्लान बनाकर उसने हत्या की। यदि छात्रा चाकू देख डर जाती और चीखती नहीं तो आरोपी उसे खींच ले जाता। आरोपी एक माह पहले ही जेल से छूटकर आया है। चोरी के आरोपी में वह नौ माह तक जेल में रहा।

---------

पुलिस को था हरकतों का पता

इलाहाबाद : मेजा में छात्रा की हत्या से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। आरोपी अजय के बारे में पुलिस को पहले से पता था। जेल से छूटने के बाद वह घर के पास बैठकर छात्राओं से छेड़खानी करता रहता था। पहले भी शिकायत थाने तक पहुंची लेकिन कुछ नहीं हुआ। छात्राओं, महिलाओं की सुरक्षा के मामले में मेजा पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। अवैध वसूल और अवैध खनन कराने की शिकायतें लगातार मेजा पुलिस के खिलाफ अफसरों तक पहुंच रही हैं।

chat bot
आपका साथी