गंभीराबाद कांड में दारोगा सस्पेंड, कोतवाल लाइन हाजिर

प्रतापगढ़ के गंभीराबाद बेलहा गांव में अनुसूचित जाति के तीन परिवारों पर दबंगों के साथ अत्याचार किया गया था। इस मामले में गंभीराबाद बेलहा पहुंचे आइजी ने लापरवाही देख दारोगा को सस्पेंड कर दिया वहीं कोतवाल को लाइन हाजिर किया। आइजी ने पीड़ितों का दुखड़ा भी सुना और एसपी को उनकी सुरक्षा के प्रति निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jun 2018 10:00 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 10:00 AM (IST)
गंभीराबाद कांड में दारोगा सस्पेंड, कोतवाल लाइन हाजिर
गंभीराबाद कांड में दारोगा सस्पेंड, कोतवाल लाइन हाजिर

इलाहाबाद : प्रतापगढ़ के गंभीराबाद बेलहा गांव में अनुसूचित जाति के तीन परिवारों पर दबंगों के अत्याचार की गाज आखिरकार पुलिस पर गिरी। गंभीर लापरवाही पाए जाने पर आइजी रमित शर्मा ने बीट के दारोगा को सस्पेंड और कोतवाल को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए। अपने दौरे में आइजी ने एसपी को गांव में सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

12 जून को इस गांव में दबंगों ने जमकर कहर बरपाया था। एससी परिवारों के तीन घर फूंक दिए थे, उनके वाहन जला दिए थे और लूटपाट की थी। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई बेहद लापरवाही भरी रही थी। जिससे पीड़ितों में भी बेहद नाराजगी थी। ऐसे में गुरुवार को आइजी सुबह करीब 11:30 गांव पहुंचे। अपने लगभग 20-25 मिनट के दौरे में एक एक पीड़ित के घर जाकर उनका हाल जाना और घटना का जायजा लिया। पीड़ित दुकछोर आदि को जब आइजी ने अपने बगल बैठाकर घटना के बारे में पूछा तो उनका गला भर गया। रोते हुए दुकछोर मारपीट से लेकर आगजनी तक की घटना तफसील से सुनाई। साथ ही सुरक्षा की मांग की।

आइजी ने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया और सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध करने का वादा किया। इसके बाद उन्होंने एसपी संतोष कुमार ¨सह से कहा कि कोतवाल गयाप्रसाद शुक्ला को लापरवाही में लाइन हाजिर कर दिया जाए। जबकि बीट दारोगा संजय यादव को तत्काल निलंबित कर दिया जाए। साथ ही पीड़ितों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

--- आरोपितों पर लगेगा गैंगस्टर

आइजी ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई होगी और अन्य गंभीर धाराओं में भी कार्रवाई की जाएगी। दो अन्य ने भी दी तहरीर

आइजी के दौरे के बाद दो अन्य पीड़ितों ने भी सीओ को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। सीओ ओपी द्विवेदी ने बताया कि गांव के राम सजीवन ने छत की सीमेंटेड चद्दर तोड़ डालने व सुनील ने आरोपितों की मारपीट से ¨पडली में गंभीर चोट आने की तहरीर दी है, मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

----

एक आरोपित गिरफ्तार

सीओ ने बताया कि एक आरोपित सुनील ¨सह को गिरफ्तार किया गया है, टीम बनाकर दबिश दी जा रही है जल्द ही अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पीड़ितों की सुरक्षा के लिए गांव में एक प्लाटून पीएसी व कोतवाली पुलिस फोर्स की नियमित रूप से तैनाती बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी