बैंकों में हड़ताल से 700 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

लीड बैंक मैनेजर दिनेश मिश्रा ने बताया कि जिले की 114 बैंक शाखाओं के बंद होने से करीब 700 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 07:15 AM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 07:15 AM (IST)
बैंकों में हड़ताल से 700 करोड़ का लेनदेन प्रभावित
बैंकों में हड़ताल से 700 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

प्रयागराज : वेतन वृद्धि व दो बैंकों के विलय को लेकर छठे दिन भी प्रयागराज से सटे कौशांबी जनपद में बैंककर्मी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से जनपद की 114 बैंक शाखाओं का ताला नहीं खुला। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जिन व्यक्तियों को जानकारी नहीं थी। वह सुबह नौ बजे की बैंक पहुंच गए। बैंककर्मियों ने हड़ताल का बोर्ड नहीं लगाया था। इससे लोगों को इंतजार करना पड़ा। दस बजे के बाद जब बैंक का ताला नहीं हुआ तो मायूस होकर लौटना पड़ा। बैंक अधिकारियों की मानें तो हड़ताल की वजह से चेक क्लीयरेंस सहित करीब 700 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।

विजया और देना बैंक का बैंक आफ बड़ौदा में प्रस्तावित विलय और वेतन वृद्धि को लेकर 21 दिसंबर से शाखा प्रबंधक व कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। बैंकों की हड़ताल की वजह से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है। लेनदेन न होने की वजह से उपभोक्ताओं को मायूस होकर लौटना पड़ा। लीड बैंक मैनेजर दिनेश मिश्रा ने बताया कि जिले की 114 बैंक शाखाओं के बंद होने से करीब 700 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया कि चेक के क्लीयर न होने से व्यापारियों व ठेकेदारों को परेशानी हुई है। एटीएम से भी नहीं निकले रुपये :

बैंकों की हड़ताल की वजह से अधिकतर एटीएम भी खाली हो गए हैं। बैंकों से भुगतान न होने पर उपभोक्ता एटीएम के पास पहुंचे, लेकिन उससे भी रुपया नहीं निकला तो लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। रुपये के अभाव में लोग जरूरत की समान नहीं खरीद पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी