Prayagraj Municipal Corporation: आज पक्की होगी 20 मृतक आश्रितों की नौकरी

कमेटी में प्रभारी अधिष्ठान पीके मिश्र मुख्य अभियंता सतीश कुमार मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी निशांत उपाध्याय भी शामिल हैं। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के नियुक्ति प्राधिकारी नगर आयुक्त होते हैं। लिहाजा कमेटी की संस्तुति और उस पर उनकी स्वीकृति के बाद मृतक आश्रितों को नौकरी मिल जाएगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:10 AM (IST)
Prayagraj Municipal Corporation: आज पक्की होगी 20 मृतक आश्रितों की नौकरी
कमेटी की संस्तुति और उस पर उनकी स्वीकृति के बाद मृतक आश्रितों को नौकरी मिल जाएगी।

प्रयागराज,जेएनएन। नगर निगम में 20 मृतक आश्रितों की नौकरी बुधवार को पक्की होने की संभावना है। अपर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में मृतक आश्रित कमेटी की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। कमेटी द्वारा संस्तुति नगर आयुक्त को भेजी जाएगी। स्वीकृति मिलने पर सभी को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।

13 माह में 34 नगर निगम कर्मियों की सेवाकाल में हुई मौत

एक अप्रैल 2020 से 31 मई 2021 (13 माह) तक 34 निगमकर्मियों की मौत सेवाकाल में हुई। इसमें ज्यादातर सफाईकर्मी हैं। 34 में से पांच मृतक आश्रितों को नौकरी पहले मिल चुकी है। बाकी बचे 29 में से छह मृतक आश्रित ऐसे हैं, जिनमें से कुछ को पति-पत्नी दोनों के सेवा में होने, पुत्रियों के विवाहित होने अथवा अंडरएज होने के कारण नौकरी नहीं मिलेगी। एक आश्रित ने आवेदन नहीं किया है। दो आश्रितों की आयु के परीक्षण के लिए पत्रावली मुख्य चिकित्साधिकारी के यहां भेजी गई है।

तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों नियुक्ति प्र‍ाधिकारी होते हैं नगर आयुक्‍त

हालांकि, वहां से कोई जवाब नहीं आया है। 20 बचे मृतक आश्रितों की नियुक्ति के संबंध में अपर नगर आयुक्त रत्नप्रिया की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी निर्णय लेगी। कमेटी में प्रभारी अधिष्ठान पीके मिश्र, मुख्य अभियंता सतीश कुमार, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी निशांत उपाध्याय भी शामिल हैं। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के नियुक्ति प्राधिकारी नगर आयुक्त होते हैं। लिहाजा, कमेटी की संस्तुति और उस पर उनकी स्वीकृति के बाद मृतक आश्रितों को नौकरी मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी