प्रयागराज नगर निगम में गजब हाल! रिकार्ड में नहीं है मोहल्ला फिर भी वार्ड में किया गया शामिल

नगर निगम के अधिकारियों ने वार्ड नंबर 91 पूरा मनोहर दास में अकबरपुर नाम के मोहल्ले को शामिल किया गया है। यह मोहल्ला बोलचाल में है लेकिन लिखा पढ़ी में इसका वजूद नहीं है। इसकी जानकारी भी जन सूचना अधिकारी के माध्यम से मांगे गए जवाब में दिया गया

By birendra dwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 06:43 PM (IST)
प्रयागराज नगर निगम में गजब हाल! रिकार्ड में नहीं है मोहल्ला फिर भी वार्ड में किया गया शामिल
नगर निगम के वार्ड नंबर 91 पूरा मनोहर दास में अकबरपुर नामक मोहल्ले को शामिल किया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यह भी गजब है प्रयागराज नगर निगम का। पढ़िए यह न्यूज तो पता चले क्या गड़बड़ी की गई है नगर निगम की ओर से। दरअसल, नगर निगम की ओर से सरकारी दस्तावेजों को नजर अंदाज कर उस मोहल्ले को वार्ड में शामिल कर दिया गया है, जो नगर निगम के अभिलेखों में दर्ज ही नहीं है।

अकबरपुर नाम का कोई मोहल्ला नहीं रिकार्ड लेकिन वार्ड में किया शामिल

नगर निगम के अधिकारियों ने वार्ड नंबर 91 पूरा मनोहर दास में अकबरपुर नाम के मोहल्ले को शामिल किया है। यह मोहल्ला बोलचाल में तो है लेकिन लिखा पढ़ी में इसका कोई वजूद नहीं है। इसकी जानकारी भी नगर निगम की ओर से जन सूचना अधिकारी के माध्यम से मांगे गए जवाब में दिया गया है। नगर निगम का विस्तार होने से निकाय चुनाव के लिए इस बार 100 वार्ड बनाया गया है। इसका परिसीमन भी सोमवार को शासन की ओर से जारी कर दिया गया है।

पहली बार परिसीमन जारी होने पर पार्षद अतहर रजा ने जताई थी आपत्ति

निकाय चुनाव के लिए पहली बार जब परिसीमन जारी किया गया तो इस मामले को लेकर क्षेत्रीय पार्षद अतहर रजा लाडले ने आपत्ति दर्ज कराई थी, लेकिन आपत्तियों के निस्तारण के बाद दोबारा जब सोमवार को परिसीमन जारी हुआ तो इस मोहल्ले को वार्ड से नहीं हटाया गया।

चीफ इंजीनियर ने माना कि हो गई गलती

गलती से अकबरपुर मोहल्ले का नाम नहीं हटा है, उसे जल्द वार्ड के परिसीमन से हटा दिया जाएगा।

सतीश कुमार, चीफ इंजीनियर, प्रयागराज नगर निगम

chat bot
आपका साथी