सड़क पर गढ्डा तो शंकरलाल भार्गव मार्ग पर कैसे निकलेगा दधिकांदो दल

कीडगंज शंकरलाल भार्गव रोड का ऐतिहासिक दधिकांदो मेला रविवार की रात में है। हालांकि बदहाल मार्ग पर हिचकोले खाते हुए चौकियां निकलेंगी, इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 02:05 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 02:05 PM (IST)
सड़क पर गढ्डा तो शंकरलाल भार्गव मार्ग पर कैसे निकलेगा दधिकांदो दल
सड़क पर गढ्डा तो शंकरलाल भार्गव मार्ग पर कैसे निकलेगा दधिकांदो दल

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : कीडगंज शंकरलाल भार्गव रोड का ऐतिहासिक दधिकांदो मेला रविवार की रात में आयोजित किया जाएगा। हालांकि समस्या यह है कि अव्यवस्थाओं के बीच दधिकांदो दल कैसे निकाला जाएगा। जगह-जगह गड्ढायुक्त मार्ग पर हिचकोले खाते चौकियां निकलेंगी। दधिकांदो को लेकर प्रशासन ने कोई तैयारी नहीं की, इसके चलते मेला कमेटी के पदाधिकारियों में अधिकारियों के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

दधिकांदो मेला निकलने के क्रम में रविवार को कीडगंज के शंकरलाल भार्गव मार्ग का मेला लगेगा। जबकि थाना वाली सड़क पर सोमवार को दधिकांदो मेला के तहत चौकियां निकलेंगी, लेकिन मेला को लेकर नगर निगम व प्रशासन के ओर से कोई व्यवस्था नहीं कराई गई। शंकरलाल भार्गव मार्ग में मसुरियन माई मंदिर से लेकर मुट्ठीगंज तक का मार्ग काफी खराब है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं, जिसे नहीं भरा गया। सड़क के किनारे बनी नालियां भी क्षतिग्रस्त हैं। जबकि रोड पटरी तो कहीं बनाई ही नहीं गई। मेला कमेटी के अध्यक्ष प्रणविजय सिंह का कहना है कि मेला क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए अधिकारियों से कई बार संपर्क किया गया लेकिन अपेक्षा अनुरूप काम नहीं हुआ।

-----

सज गई दुकानें, लग गए झूले :

कीडगंज में दधिकांदो मेला दो दिनों तक आयोजित होता है। पहले दिन यानी रविवार को शंकरलाल भार्गव रोड पर और दूसरे दिन यानी सोमवार को थाने वाली रोड पर दधिकांदो मेले में चौकियां निकाली जाएंगी। इस दौरान मार्गो के दोनों तरफ आकर्षक लाइटिंग की जाती है। बल्लियों पर बिजली के झालर, राड आदि से मार्गो पर चकाचौंध अपनी ऐतिहासिकता को बयां करती है। ऐसे में भीड़ भी खूब जुटती है और मार्ग के दोनों तरफ खाने-पीने, खेल-खिलौने की दुकान और बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले भी रहते हैं। इसकी तैयारी जोरों पर है।

chat bot
आपका साथी