मास्क लगाकर निकल रहे लोग, कम हो रहा चालान, भीड़भाड़ वाले इलाकों में Prayagraj पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पिछले माह से और सख्ती की तो उसका परिणाम सामने आने लगा। पहले जहां 100 से अधिक लोगों का प्रतिदिन चालान हो रहा था वहीं फरवरी माह में यह आंकड़ा नीचे आ गया है। 70-75 लोगों का ही प्रतिदिन में चालान हो रहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 06:00 AM (IST)
मास्क लगाकर निकल रहे लोग, कम हो रहा चालान, भीड़भाड़ वाले इलाकों में Prayagraj पुलिस ने बढ़ाई सख्ती
मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पिछले माह से और सख्ती की तो उसका परिणाम सामने आने लगा।

प्रयागराज, जेएनएन। मास्क न लगाने वालों के खिलाफ पिछले माह से और सख्ती की तो उसका परिणाम सामने आने लगा। पहले जहां 100 से अधिक लोगों का प्रतिदिन चालान हो रहा था, वहीं फरवरी माह में यह आंकड़ा  नीचे आ गया है। अब 70-75 लोगों का ही प्रतिदिन में चालान हो रहा है। पुलिस अफसरों का दावा है कि आने वाले दिनों में यह संख्या काफी कम हो जाएगी। 


15 दिन से लगातार चालानों की संख्या में आई कमी

जनवरी माह शुरू होते ही पुलिस ने बिना मास्क लगाए घरों से निकलने वालों पर और सख्ती दिखानी शुरू कर दी थी। जगह-जगह बैरीकेडिंग लगाकर चेकिंग की गई और चालान भी काटे गए। दिन ढलने के बाद बाजारों में पुलिस ने अभियान चलाकर कार्रवाई की। इसके कारण अब कम लोगों के चालान कट रहे हैं। पुलिस नियमित रूप से बाजारों, सड़कों के साथ ही मुहल्लों में गश्त कर कार्रवाई कर रही है।

जागरुकता के कारण ही बीमारी पर लगी लगाम

कोरोना वायरस का संक्रमण को रोकने के लिए सबसे बड़ा हथियार मास्क है। लोगों ने अब इसे अपनी आदत में शामिल कर लिया है। वह मास्क लगाकर ही घरों से निकल रहे हैं। यही वजह है कि चालान जहां कम कट रहे हैं, वहीं बीमारी भी काबू में आ गई है। अब गिने-चुने ही कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं।

एसपी सिटी का है कहना

निश्चित तौर पर लोग मास्क लगा रहे हैं। जो बिना मास्क लगाए घरों से निकल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। पूरी संभावना है कि आने वाले दिनों में चालान की संख्या में तेजी से कमी आएगी।

-दिनेश सिंह, एसपी सिटी 

chat bot
आपका साथी