सड़क से लेकर गलियों तक तोड़े गए कब्जे

नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने गुरुवार को शहर में जबरदस्त अभियान चलाया। सड़क से लेकर गलियों तक अवैध कब्जे तोड़े गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:08 AM (IST)
सड़क से लेकर गलियों तक तोड़े गए कब्जे
सड़क से लेकर गलियों तक तोड़े गए कब्जे

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने गुरुवार को शहर में जबरदस्त अभियान चलाया। सड़क से लेकर गलियों तक अवैध कब्जे तोड़े गए। कई जगह लोगों ने विरोध करने की कोशिश की लेकिन पुलिस द्वारा मोर्चा संभालने के कारण मामला संभल गया। कार्रवाई के दौरान नौ हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ ट्रैफिक रत्नेश सिंह, उप प्रभारी अतिक्रमण मनोज कुमार, कोतवाली, मुट्ठीगंज, थाने की पुलिस व आरएएफ के साथ नगर निगम के दस्ते ने निरंजन सिनेमा से अभियान शुरू किया। बिना पूर्व सूचना दलबल के साथ पहुंचे दस्ते को देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सड़कों पर दुकान लगाने वाले अपना सामान समेटने लगे। दस्ते ने निरंजन सिनेमा से जानसेनगंज चौराहा, घंटाघर, संजय मार्केट, नगर महापालिका मार्केट (बरामदा), रानीमंडी, बहादुरगंज, कोठापार्चा, पेठामंडी, जीवन ज्योति चौराहा व रामबाग चौराहा तक सड़क कीदोनों पर पटरी को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। अतिक्रमण हटाते हुए दस्ता घंटाघर चौराहा पहुंचा। यहां बरामदा और संजय मार्केट के बीच की गली में कब्जा जमाए 22 दुकानों के काउंटर हटवाए गए। साथ ही सात दुकानों के छज्जे ध्वस्त किए गए। दुकानों के आगे लगे टिन शेड भी हटाए गए। चौक बजाजा के आसपास की दो गलियों में 42 दुकानों के सामान व टिन शेड हटाए। रानीमंडी में कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने विरोध भी किया। कोतवाली के पीछे रानीमंडी की इस गली के बड़े हिस्से में दुकानदारों ने कब्जा कर रखा था। ज्यादातर दुकानों के आगे टिन शेड भी लगे थे। जेसीबी ने जैसे ही उसे तोड़ना शुरू किया, कुछ दुकानदार उसके सामने खड़े हो गए। मौके पर मौजूद पुलिस ने दुकानदारों को दूर हटाया। इसके बाद दस्ते ने यहां 10 टिन शेड और गली में रखे छह काउंटर ध्वस्त किए। यहां एक मिठाई की दुकान रोड तक लगाई गई थी, जिसकी वजह से रास्ता अंवरुद्ध था। दुकान को हटाकर टिन शेड ध्वस्त किया गया। मीरगंज स्थित सराफा मंडी, घंटाघर व बहादुरगंज मार्केट में दुकानों के बाहर 16 टिन शेड, नौ काउंटर, इतने ही छज्जे हटाए गए। बहादुरगंज चौराहा पर सुलाकी स्वीट के सामने रोड पटरी पर चल रहे रेस्टोरेट को ध्वस्त किया गया।

इसके बाद दस्ता कोठापार्चा पहुंचा। यहां छह दुकानों के आगे टिन शेड तोड़े गए। यहां कई गलियों में दुकानदारों के काफी आगे तक कब्जा कर रखा, जिसे हटवाया गया। कोठापार्चा अंडरपास के पास सात तख्त, इतने ही टिन शेड, जीवन ज्योति हॉस्पिटल के सामने व सुलभ के पास अवैध रूप से लग रही चार दुकानों समेत हॉस्पिटल के बगल में एक मेडिकल स्टोर द्वारा किए गए कब्जे को ध्वस्त किया गया। गली में कब्जा करने वालों को चेतावनी दी गई।

chat bot
आपका साथी