अब परिषदीय स्कूलों में सभी बच्चों को मिलेंगे बैग Prayagraj News

बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा आठ तक के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क पुस्तकें यूनिफार्म जूते-मोजे तथा स्कूल बैग दिए जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 05:37 PM (IST)
अब परिषदीय स्कूलों में सभी बच्चों को मिलेंगे बैग Prayagraj News
अब परिषदीय स्कूलों में सभी बच्चों को मिलेंगे बैग Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन : परिषदीय विद्यालयों में यूनिफार्म और जूते-मोजे वितरित करने का काम चल रहा है। इसके साथ ही इस साल सभी बच्चों को स्कूल बैग भी देने की तैयारी है। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारियों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को डिमांड भेज दी है। हालांकि प्रक्रिया पूरी होकर बैग आने में जुलाई बीत जाएगी। 

बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा आठ तक के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क पुस्तकें, यूनिफार्म, जूते-मोजे तथा स्कूल बैग दिए जाते हैं। पुस्तकों का वितरण हो चुका है, जूते मोजे और यूनिफार्म वितरित किया जा रहा है। स्कूल बैग पिछले साल नए विद्यार्थियों को दिया गया था। अबकी तय किया गया है कि सभी विद्यार्थियों को बैग दिया जाएगा, यानी पहले से नामांकित और नए दाखिले वालों को भी। इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने अपने क्षेत्र के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की संख्या के साथ मांगपत्र बीएसए कार्यालय भेज दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी नगर ज्योति शुक्ला के मुताबिक इस साल सभी विद्यार्थियों को बैग मुहैया कराया जाना है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। परिषदीय स्कूलों में विद्यार्थियों की नामांकन संख्या के तहत चार लाख से भी ज्यादा बैग खरीदे जाने हैं।

chat bot
आपका साथी