मंत्री ने धन आवंटन पर लगाई इंजीनियरों की क्लास Prayagraj News

प्रयागराज में कराए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। नव निर्माण गड्ढा मुक्ति पैच मरम्मत एवं चालू कार्यों को लेकर आवंटित बजट के बारे में जानकारी लेने के साथ प्रगति की भी जानकारी ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 01:13 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 01:13 PM (IST)
मंत्री ने धन आवंटन पर लगाई इंजीनियरों की क्लास Prayagraj News
मंत्री ने धन आवंटन पर लगाई इंजीनियरों की क्लास Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने सरकिट हाउस में बैठककर धनावंटन को लेकर इंजीनियरों की क्लास ली। कहा कि बजट को लेकर अफसर सचेत रहें। जिस कार्य के लिए जितना बजट जारी हो, उसी कार्य में खर्च किया जाए।

कार्यों की मानी‍टरिंग और उच्‍च गुणवत्‍ता से कराने का निर्देश

मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के साथ ही राजकीय निर्माण निगम एवं उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। प्रयागराज में कराए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।  नव निर्माण, गड्ढा मुक्ति, पैच मरम्मत एवं चालू कार्यों को लेकर आवंटित बजट के बारे में जानकारी लेने के साथ प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्यों की मॉनीटरिंग हो और उच्च गुणवत्ता के साथ कार्य कराए जाएं। कार्यों का निरीक्षण जनप्रतिनिधियों से भी कराने को कहा। कहा कि मार्गों पर कार्यों के विवरण के साथ सूचना बोर्ड अवश्य लगाए जाएं।

समय पर पूरे हों सभी काम

उन्‍होंने कहा कि सभी विभाग समय पर कार्य पूरा कराएं, यदि कोई कठिनाई आती है तो उन्हें इसकी जानकारी दी जाए। बैठक में पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता विपिन कुमार राय, मुख्य परियोजना प्रबंधक आरके सिंह, अशोक कुमार द्विवेदी, महेंद्र प्रताप, अजय गोयल, राजीव सिंह आदि मौजूद रहे।

कार्रवाई को लेकर मचा रहा हड़कंप

 लोक निर्माण विभाग में आवंटित धन को दूसरे मद में खर्च किए जाने के मामले में सात इंजीनियरों पर कार्रवाई होने को लेकर गुरुवार को कार्यालय में हड़कंप मचा रहा। मुख्यालय स्तर से लगभग एक साल तक इस मामले की जांच चल रही थी। जांच रिपोर्ट के मुताबिक अब कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई की जद में आए ज्यादातर अधिशासी अभियंताओं का दूसरे जिलों में तबादला हो चुका है।

chat bot
आपका साथी