Jagran News Effect: प्रयागराज के भरद्वाज पार्क को संवारने-सजाने पर हुए खर्च और कमाई की होगी जांच

खबर को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम प्रशासन द्वारा मामले में कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया है। अब कमेटी द्वारा पार्क के संचालन की रूपरेखा तय की जाएगी। अमृत योजना के तहत पार्क का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण करीब साढ़े तीन करोड़ की लागत से कराया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:00 AM (IST)
Jagran News Effect: प्रयागराज के भरद्वाज पार्क को संवारने-सजाने पर हुए खर्च और कमाई की होगी जांच
पार्क में लगने वाले टिकट से नगर निगम की नहीं हो रही थी आय

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। भरद्वाज पार्क के संचालन का निर्णय कमेटी लेगी। कमेटी का गठन जल्द होगा। कमेटी ठेकेदार के कामों को देखेगी। संतोषजनक काम पाए जाने पर ही आगे संचालन की जिम्मेदारी दी जाएगी।

जागरण की खबर के बाद जांच को बनी कमेटी

'दैनिक जागरण के 18 जुलाई के अंक में 'गजब! ठेके पर भरद्वाज पार्क और निगम की कमाई जीरो शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई थी। जागरण डाट काम पर भी यह खबर आनलाइन जारी की गई थी। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम प्रशासन द्वारा मामले में कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया है। अब कमेटी द्वारा ही इस पार्क के संचालन की रूपरेखा तय की जाएगी। बता दें कि अमृत योजना के तहत इस पार्क का जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण करीब साढ़े तीन करोड़ की लागत से कराया गया है। यह काम कुंभ मेले के पहले शुरू हुआ था लेकिन, पूरा कुंभ मेले के बाद हुआ था। पार्क के जीर्णोद्धार और संचालन का ठेका मेसर्स राहुल सिंह को दिया गया है। पार्क में आने वाले लोगों के लिए 10 रुपये का टिकट भी निर्धारित है फिर भी नगर निगम को कोई कमाई नहीं होती है। यानी कमाई की सारी रकम ठेकेदार के जेब में जा रही है। पर्यावरण अभियंता उत्तम कुमार वर्मा का कहना है कि अमृत योजना में पार्क का निर्माण करने वाली एजेंसी को तीन साल तक संचालन का भी प्रविधान है। ठेकेदार को फाइनल बिलिंग की गई है। अब कमेटी गठित होगी। कमेटी ठेकेदार के कामों को देखेगी। काम ठीक होने पर नियम और शर्तों के तहत आगे संचालन की जिम्मेदारी दी जाएगी। अन्यथा किसी दूसरी एजेंसी को दायित्व सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी