गांधी जयंती के उपलक्ष्य में हुई स्लोगन प्रतियोगिता में इरा को प्रथम पुरस्कार Prayagraj News

स्‍लोगन प्रतियोगिता में सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कॉलेज की छात्रा इरा मिश्रा को पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ। द्वितीय पुरस्कार शांतिपुरम की स्मृति सिंह को मिला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 05:02 PM (IST)
गांधी जयंती के उपलक्ष्य में हुई स्लोगन प्रतियोगिता में इरा को प्रथम पुरस्कार Prayagraj News
गांधी जयंती के उपलक्ष्य में हुई स्लोगन प्रतियोगिता में इरा को प्रथम पुरस्कार Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन। गांधी जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी क्रम में राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में स्लोगन प्रतियोगिता हुई। इसमें पहला स्थान पाने वाली विद्यार्थी सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कॉलेज की छात्रा इरा मिश्रा को 3100 रुपये का पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

प्रथम पुरस्कार विजेता को मिला 3100 रुपये का पुरस्कार

कुलपति ने स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने वाली सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कॉलेज की छात्रा इरा मिश्रा को 3100 रुपये का पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किया। इसी क्रम में शिवपूजन जायसवाल को द्वितीय पुरस्कार के लिए 2100 रुपये व तृतीय पुरस्कार के लिए शांतिपुरम की स्मृति सिंह को 1100 रुपये दिया गया।

विश्वविद्यालय में बांटे गए कपड़े के बैग

इस मौके पर कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह ने कहा कि हमें पॉलीथिन मुक्त भारत बनाना है। बताया कि समाज को प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए विश्वविद्यालय ने घर-घर झोला पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय में कपड़े का बैग भी बांटा गया। उन्होंने यह भी बताया कि पहला पुरस्कार पाने वाली छात्रा का स्लोगन बैग पर अंकित किया जाएगा। संचालन डॉ. अब्दुल रहमान ने तथा अतिथियों का स्वागत डॉ. विनोद कुमार गुप्ता ने किया। सुखराम मथुरिया, प्रो. आरपीएस यादव, प्रो. पीके पांडेय, प्रो. सुधांशु त्रिपाठी, डॉ. एस.कुमार, डॉ. अतुल मिश्र, डॉ अरूण कुमार गुप्त आदि रहे।

दुर्गावती इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रतियोगिता

साहू कल्याण समिति की ओर से नैनी में संगोष्ठी हुई। सर्ववैश्य चेतना समिति के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम साहू ने गांधी जी से जुड़ी प्रमुख बातों का उल्लेख किया। अध्यक्षता स्नेह क्लब की अध्यक्ष डॉ. नीता साहू ने किया। दुर्गावती इंटरनेशनल स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें निबंध, पोस्टर, हस्तशिल्प कला व भाषण प्रतियोगिता का उत्कृष्ट प्रदान किया गया। इसमें प्रबंधक डॉ. एसके मिश्रा, निदेशक बलराम पांडेय, श्रीराम पांडेय, विशाखा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी