फर्जी मुकदमा दर्ज कराने पर पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

बिना जांच के दर्ज किए गए मुकदमें को एसपी ने लापरवाही मानते हुए निरीक्षक अनिल ¨सह को लाइन हाजिर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 06:27 PM (IST)
फर्जी मुकदमा दर्ज कराने पर पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर लाइन हाजिर
फर्जी मुकदमा दर्ज कराने पर पूरामुफ्ती इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

प्रयागराज : कौशांबी जनपद के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के महगांव के समीप युवक को गोली मारने के मामले में बिना जांच के मुकदमा दर्ज करना इंस्पेक्टर को महंगा पड़ गया। एसपी ने निरीक्षक को लाइन हाजिर करते हुए जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपा है। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

शहजादपुर निवासी इम्तियाज अपने भाई के साथ शुक्रवार की रात बाइक से इलाहाबाद जा रहा था। वह जैसे ही महगांव के समीप पहुंचा था कि एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो लोग आए और उन्हें रोक लिया। इससे पहले इम्तियाज कुछ समझ पाता, बदमाशों ने उस पर फायर झोंक दिया। गोली इम्तियाज के दाहिने हाथ में जा लगी। वह अपने भाई के साथ भागने लगा। आसपास खेतों में रहे ग्रामीणों ने ललकारा तो बदमाश भाग निकले। मामले की शिकायत इम्तियाज ने पुलिस से करते हुए अपने बहनोई समेत एक अन्य पर भूमि विवाद के चलते गोली मारने का आरोप लगाया।

थाने में रहे निरीक्षक अनिल ¨सह ने घायल इम्तियाज की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज किया। इसकी जानकारी जब बहनोई को हुई तो होश उड़ गए। उन्होंने एसपी को फोन पर जानकारी दी। एसपी ने अपने स्तर से जांच कराया तो पता चला कि बहनोई व एक अन्य आरोपित घटना के समय गांव में ही मौजूद थे। बिना जांच के दर्ज किए गए मुकदमें को एसपी ने लापरवाही मानते हुए निरीक्षक अनिल ¨सह को लाइन हाजिर कर दिया। कातिलाना हमले के मामले में जिन दो व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया, वह घटना के समय घर पर पाए गए। जांच में यह बात सामने आने पर निरीक्षक की लापरवाही व गैर जिम्मेदाराना तरीका मानते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही एएसपी अशोक कुमार को प्रकरण की जांच सौंपी गई है।

- प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी