MNNIT में फेसमास्क पहनकर ऑनलाइन पढ़ाएंगे शिक्षक, कोरोना की वजह से 50 फीसद शिक्षकों को ही बुलावा

कोरोना के चलते 26 अप्रैल तक संस्थान पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रजिस्ट्रार ने बताया कि कोविड की वजह से शिक्षकों और कर्मचारियों को परिसर में बुलाए जाने के लिए रोस्टर प्रणाली लागू किया गया है। शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति महज 50 फीसद ही रहेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 06:46 PM (IST)
MNNIT में फेसमास्क पहनकर ऑनलाइन पढ़ाएंगे शिक्षक, कोरोना  की वजह से 50 फीसद शिक्षकों को ही बुलावा
कोरोना की वजह से 26 अप्रैल तक संस्थान पूरी तरह से बंद कर दिया गया था।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) सिर्फ शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए आबाद हो गया। यहां के शिक्षक फेसमास्क पहनकर ऑनलाइन क्लास लेंगे। इसके अलावा कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन करने का भी निर्देश दिया गया है। कोरोना महामारी छाने के बाद से स्कूल-कॉलेज से लेकर सभी बड़े संस्थान में शिक्षण कार्य बाधित है। पढ़ाई ऑनलाइन ही कराई जा रही है। 

रजिस्ट्रार ने जारी कर दिया संस्थान खुलने का नोटिफिकेशन

रजिस्ट्रार सर्वेश कुमार तिवारी ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। कोरोना के चलते 26 अप्रैल तक संस्थान पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रजिस्ट्रार ने बताया कि कोविड की वजह से शिक्षकों और कर्मचारियों को परिसर में बुलाए जाने के लिए रोस्टर प्रणाली लागू किया गया है। इसके तहत शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति महज 50 फीसद ही रहेगी। बाकी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा लागू की गई है। हालांकि, अभी छात्र-छात्राओं के लिए संस्थान खोले जाने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही संचालित होंगी। घर से कार्य करने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए कहा गया है कि वह शहर में ही रहेंगे। यदि उन्हें शहर छोड़कर कहीं बाहर जाना है तो वह संस्थान के निदेशक प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी को सूचना देंगे।

chat bot
आपका साथी