ससुर खदेरी नदी को पाटकर भू-माफिया ने की प्लाटिंग

अधिकारियों के लिए यह बड़ा सवाल है। भूमाफिया शहर में कितने दबंग हो चुके हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि छोटी छोटी जमीन नहीं अब तो नदी भी बेची जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Aug 2018 10:33 AM (IST) Updated:Tue, 07 Aug 2018 10:33 AM (IST)
ससुर खदेरी नदी को पाटकर  भू-माफिया ने की प्लाटिंग
ससुर खदेरी नदी को पाटकर भू-माफिया ने की प्लाटिंग

जासं, इलाहाबाद : दबंग भू-माफिया ने सरकारी और गरीब लोगों की जमीन पर ही कब्जा नहीं किया बल्कि ससुर खदेरी नदी को भी पाटकर प्लाटिंग कर दी। करीब 20-20 फीट भूमि की खोदाई करके बिना सरकार को रॉयल्टी दिए मिट्टी भी बेच डाली। ऐसी कई चौंकाने वाली जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस अधिकारी अब संबंधित विभाग के अफसरों के साथ मिलकर मौके पर जांच करेंगे और फिर भू-माफिया के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेंगे।

आइजी एसटीएफ अमिताभ यश के सख्त निर्देश पर पुलिस के निशाने पर पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके गुर्गे समेत कई भू-माफिया हैं। ऐसे लोगों की अवैध संपत्ति की जानकारी पुलिस ने जुटानी शुरू कर दी है। रविवार को करेली और धूमनगंज इलाके में जमीनी हकीकत जानने पहुंचे एसटीएफ व पुलिस अधिकारी अवैध प्लाटिंग की हालत देख दंग रह गए थे। सोमवार को जब पुलिस ने भू-माफिया के कारनामों की तफ्तीश तेज की तो पता चला कि दामूपुर में ससुर खदेरी नदी को ही पाट दिया गया है। वहां पर प्लाटिंग कर दी गई। भीटी में रेलवे बाईपास के आसपास भी जमीन खोदकर मिट्टी बेच डाली। इतना ही नहीं भीटी स्थित मजार खुदाई के कारण टीले के रूप में आ गया, जबकि बिजली के कुछ खंभे भी गिरने की कगार पर आ गए हैं। मिट्टी खोदने और बेचने का काम नियम विरुद्ध किया गया है। दामूपुर और भीटी क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने में अतीक गैंग का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ऐसे लोगों व उनकी संपत्ति को चिंहित करते हुए शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। वहीं धूमनगंज के पोंगहट पुल की तरफ अवैध प्लाटिंग करने में पूर्व विधायक का नाम सामने आ रहा है।

.....

वर्जन-

भू-माफिया किस तरह से और कहां-कहां पर जमीन पर कब्जा कर अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं। इसके बारे में जानकारी हुई है। ऐसे लोगों को चिंहित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

- श्रीशचंद्र, सीओ सिविल लाइंस

chat bot
आपका साथी