प्रतापगढ़ के एमडीपीजी कॉलेज में चल रही थी परीक्षा, गेट पर भारी पुलिस बल की तैनाती, जानिए क्‍या थी वजह

परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए भंगवा चुंगी चौकी इंचार्ज इंद्रेश सुमार कोतवाल रवींद्रनाथ राय पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ एमडीपीजी कालेज गेट पर डट गए। गेट पर प्रवेश पत्र दिखाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 04:38 PM (IST)
प्रतापगढ़ के एमडीपीजी कॉलेज में चल रही थी परीक्षा, गेट पर भारी पुलिस बल की तैनाती, जानिए क्‍या थी वजह
प्रतापगढ़ जिले में एमडीपीजी कालेज में परीक्षा के दौरान गेट पर तैनात पुलिस फोर्स।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एमडीपीजी कालेज में अंदर परीक्षा चल रही थी। गेट के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। जब तक परीक्षा चलती रही। पुलिस फोर्स मुस्‍तैद रही। बीच-बीच में पुलिस अफसर भी फोन पर स्थिति का जायजा लेते रहे। दरअसल, मामला यह था पुलिस और प्रशासन को शक था कि परीक्षा के दौरान अभ्‍यर्थी हंगामा कर सकते हैं। हालांकि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई।

यह थी पुलिस के कॉलेज के बाहर मुस्‍तैद होने की वजह

एमडीपीजी कालेज में बुधवार को दूसरी पाली में परीक्षार्थियों की संख्या काफी अधिक हो गई थी। परास्नातक व व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के अलावा चिंतामणि विधि विश्वविद्यालय का भी सेंटर एमडीपीजी कालेज को बना दिया गया था। परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने से सीटें कम पड़ गईं। इससे परीक्षा नहीं शुरू हो सकी। करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करने के बाद जब परीक्षा शुरू नहीं हुई तो परीक्षार्थी हंगामा करने लगे। यह देख कालेज प्रशासन का हाथ पैर फूल गया था। मौके पर भारी तादाद में फोर्स के साथ पहुंचे एसडीएम ने परीक्षार्थियों का समझाकर शांत कराया था।

पुलिस के साथ पीएसी भी रही तैनात

इस बीच शुक्रवार को दूसरी पाली में परास्नातक, बीएड, बीपीएड सहित व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा थी। परीक्षा दो बजे शुरू होने थी, लेकिन परीक्षार्थी एक बजे से एमडीपीजी कालेज गेट के बाहर जुटने लगे थे। परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए भंगवा चुंगी चौकी इंचार्ज इंद्रेश सुमार, कोतवाल रवींद्रनाथ राय पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ एमडीपीजी कालेज गेट पर डट गए। गेट पर प्रवेश पत्र दिखाने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था। सभी परीक्षार्थियों के कालेज में प्रवेश करने के बाद कोतवाल वहां से चले गए, लेकिन चौकी इंचार्ज व पीएसी के जवान परीक्षा समाप्त होने तक कालेज के मुख्य गेट पर डटे रहे।

chat bot
आपका साथी