प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री आज करेंगे कुंभ का समापन

प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार की दोपहर प्रयागराज आएंगे। वे कुंभ मेले का अाधिकारिक समापन करने के साथ ही अफसरों और वालंटियर्स को सम्मानित करेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 05 Mar 2019 10:10 AM (IST)
प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री आज करेंगे कुंभ का समापन
प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री आज करेंगे कुंभ का समापन

प्रयागराज : अगाध आस्था तथा धार्मिक उल्लास से सराबोर 50 दिन के दिव्य और भव्य कुंभ का मंगलवार शाम राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समापन करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्त नंदी व पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी भी रहेंगी।

राज्यपाल, सीएम एक ही प्लेन से दोपहर ढाई बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे

पहले मुख्यमंत्री का इस समारोह में आने का कार्यक्रम था। बताते हैं कि स्वयं मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को आमंत्रण दिया तो वे भी आने को तैयार हो गए। राज्यपाल और मुख्यमंत्री एक ही हवाई जहाज से मंगलवार दोपहर में लगभग 2.30 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से कार से कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर एक में स्थित गंगा पंडाल में आयोजित समापन समारोह में जाएंगे। समारोह में दिव्य और भव्य कुंभ के आगाज से लेकर अंत तक की चर्चा होगी। साथ ही कुंभ से दुनिया भर को दिए गए स्वच्छता और समरसता के संदेश के बारे में बताया जाएगा।

28 विभागों के लगभग 75 वरिष्ठ अधिकारियों को सम्मानित होंगे

इस दौरान कुंभ मेले के आयोजन में लगे प्रशासन, पुलिस समेत 28 विभागों के लगभग 75 वरिष्ठ अधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। बाद में मीडिया सेंटर में मुख्यमंत्री प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और रात्रि भोज में शामिल होंगे।

कुंभ की आभा देखने पहुंच चुके हैं कई अति विशिशिष्ट जन

कुंभ का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिवेणी की आरती व पूजा के साथ किया था। 24 फरवरी को कुंभ में आकर संगम में डुबकी भी लगाए थे। यही नहीं, पहली बार कुंभ में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी आए। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश सहित कई प्रदेशों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा दर्जनों केंद्रीय मंत्री व विभिन्न प्रदेशों के कई उप मुख्यमंत्री व मंत्री भी कुंभ की आभा देखने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो कुंभ में न सिर्फ कैबिनेट बैठाई, बल्कि कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी भी लगाई थी।

chat bot
आपका साथी