सरकारी विभागों स्कूल-कालेजों पर अब बिजली विभाग का शिकंजा

सरकारी विभागों, स्कूल कॉलेजों पर अब बिजली विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। काफी समय से बिल जमा न करने वालों के घरों से मीटर निकालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:48 AM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:48 AM (IST)
सरकारी विभागों स्कूल-कालेजों पर अब बिजली विभाग का शिकंजा
सरकारी विभागों स्कूल-कालेजों पर अब बिजली विभाग का शिकंजा

जासं, इलाहाबाद : विद्युत विभाग पर बकाया वसूली को लेकर दबाव बढ़ गया है। ऐसे में लंबे समय से बिजली का भुगतान न करने वालों के घरों से मीटर उखाड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है। विभाग अब उन सरकारी विभागों और स्कूल-कालेजों पर भी शिकंजा कस दिया है, जिन पर लाखों रुपये बिजली का बिल बकाया है। रविवार को कुछ ऐसे विभागों की बत्ती गुल भी की जा सकती है।

कल्याणी देवी खंड के तहत ऐसे 57 सरकारी स्कूल-कालेज चिह्नित किए गए हैं, जिनके बिजली के बिल महीनों से जमा नहीं हुए हैं। इसी प्रकार म्योहाल खंड में भी करीब पांच दर्जन स्कूल-कालेज हैं, जिन पर काफी समय से बिजली का बकाया है। इन स्कूल-कालेजों को कई बार विभाग की ओर से नोटिसें भी जारी की जा चुकी हैं लेकिन बिजली बिल का भुगतान नहीं हुआ। अब विभाग इन स्कूल-कालेजों की बत्ती गुल करने की कार्रवाई शुरू करने जा रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी :

कल्याणी देवी खंड के अधिशासी अभियंता का कहना है कि स्कूल-कालेजों को हर महीने बिल भुगतान के लिए शासन से एकमुश्त रकम मिलने लगी है, फिर भी बिल का भुगतान नहीं किया जाता है। म्योहाल खंड के अधिशासी अभियंता ओपी मिश्रा का कहना है कि कटरा स्थित बीएसए कार्यालय पर नौ लाख रुपये बिजली का बिल बकाया है। कई बार नोटिस के बावजूद बकाया भुगतान नहीं हुआ। रविवार को कार्यालय की बिजली काटी जाएगी। निदेशक कामर्शियल करेंगे समीक्षा : विद्युत विभाग के डायरेक्टर कामर्शियल रविवार को शाम चार बजे राजापुर स्थित हाइडिल कम्युनिटी सेंटर में वसूली की समीक्षा करेंगे। इस दौरान अफसरों के पेच कसे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी