कुंभ मेले में फिर लगी आग, कल्पवासी कैंप के चार टेंट जले

माघी पूर्णिमा पर खाना पकाने के दौरान कुंभ मेला के सेक्टर पांच में अखिल भारतीय देवबंधु कल्पवासी कैंप में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता चार टेंट जल चुके थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 03:08 PM (IST)
कुंभ मेले में फिर लगी आग, कल्पवासी कैंप के चार टेंट जले
कुंभ मेले में फिर लगी आग, कल्पवासी कैंप के चार टेंट जले

कुंभनगर : कुंभ मेला क्षेत्र में आग लगने की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। मेला शुरू होने के पहले से शिविरों में आग की घटनाएं शुरू हुई थीं। एक बार फिर सोमवार के बाद मंगलवार को माघी पूर्णिमा के दिन भी कल्पवासी कैंप में अगलगी की घटना होने से चार टेंट और उसमें रखे सामान जल गए।

 कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर पांच में अखिल भारतीय देवबंधु कल्पवासी कैंप लगा है। मंगलवार को माघी पूर्णिमा के अवसर पर दोपहर में खाना बन रहा था। इसी दौरान कैंप में आग लग गई। हो-हल्ला मचने पर जब तक लोग जुटकर आग पर पानी और बालू आदि डालते लपटें तेज हो गईं। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि तब तक चार टेंट जल चुके थे।  अभी सोमवार को ही कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर 14 में दंडी स्वामी भार्गव आश्रम के एक कल्पवासी के टेंट में आग लगी थी। फायर ब्रिगेड की टीम ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक टेंट, बाइक और दूसरे सामान जल गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा के अनुसार टेंट में अवैध रूप से इनवर्टर लगाया गया था। उसी में शार्ट सर्किट से आग लगी थी।

पहले भी हो चुकी हैं आग की घटनाएं

इसके पूर्व में भी शार्ट सर्किट की वजह से कुंभ मेला में कई जगह आग लग चुकी है। सेक्टर 14 स्थित स्वामी डंगू महाराज  भूरा मठ राजस्थान के शिविर में आग लग गई थी। आग से पंडाल के दो टेंटों में रखा लाखों रुपये, लैपटाप, मोबाइल, जेवरात, अनाज व कपड़े जलकर खाक हो गया था। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया था। वहीं शार्ट सर्किट से कुंभ मेला के सेक्टर 15 संगम लोवर मार्ग स्थित योगी महासभा गोरखनाथ अखाड़ा के शिविर में अचानक आग लगी थी। टेंट में रखी कुर्सी, मेज आदि खाक हो गई थी। दूसरी ओर दिगंबर अनी अखाड़े में कुंभ शुरू होने से पहले सेक्टर 16 स्थित दिंगबर अनी अखाड़े में  आग की जद में आकर कार सहित काफी सामान जलकर खाक हो गया था।

chat bot
आपका साथी