श्रद्धालुओं की सुरक्षा को संगम क्षेत्र में खोली गईं पांच अस्थायी पुलिस चौकी

श्रद्धालुओं की सुरक्षा और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पांच अस्थायी पुलिस चौकी बनाई गई है। इसे संगम क्षेत्र में स्थापित किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2019 10:52 AM (IST)
श्रद्धालुओं की सुरक्षा को संगम क्षेत्र में खोली गईं पांच अस्थायी पुलिस चौकी
श्रद्धालुओं की सुरक्षा को संगम क्षेत्र में खोली गईं पांच अस्थायी पुलिस चौकी

 प्रयागराज, जेएनएन। दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए संगम क्षेत्र में पांच अस्थायी पुलिस चौकी खोली गई है। इस व्यवस्था से दारागंज थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को जहां काम में सहूलियत होगी, वहीं अपराधियों पर शिकंजा कसने में भी मदद मिलेगी। 

 मेला क्षेत्र में प्रतिदिन हजारों लोग प्रतिदिन आते हैं

दारागंज थाने के करीब पांच किमी  दायरे में परेड मैदान के अलावा कई मंदिर व दूसरे धार्मिक स्थल हैं। यहां रोजाना हजारों लोग बाहर से आते हैं। दूसरे प्रदेशों और जिलों के कई श्रद्धालुओं के साथ लूट व छिनैती की घटना भी हो चुकी है। इसे देखते हुए अस्थायी पुलिस चौकी बनाई गई है, जिसे बाद में स्थायी कर दिया जाएगा। इन चौकियों पर कुंभ मेले में बेहतर काम कर चुके तेज तर्रार दारोगाओं को तैनाती दी गई है। पुलिस चौकी परेड में दुर्गेश राय, अक्षयवट में राजकुमार द्विवेदी, दशाश्वमेध में महावीर सिंह, वेणीमाधव में कौशलेंद्र बहादुर और अलोपीबाग चौकी में विजेंद्र कुमार यादव को तैनात किया गया है। जरूरत के अनुसार यहां हेड कांस्टेबल, सिपाही और महिला सिपाही की भी तैनाती होगी। 

बोले पुलिस अधिकारी

इंस्पेक्टर दारागंज विनीत सिंह का कहना है कि इस व्यवस्था से श्रद्धालुओं की सुरक्षा और अपराध पर अंकुश लगाने में सुविधा होगी। वहीं, एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर अस्थायी पुलिस चौकियां खोली गई हैं। जल्द ही जिले में कई और चौकियां खोली जाएंगी। शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा और अनुमति मिलने के बाद सभी चौकियों को स्थायी कर दिया जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी