डीपी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जीती क्रिकेट और शतरंज चैंपियनशिप Prayagraj News

एथलेटिक्स में भी शतरंज और क्रिकेट के साथ डीपी पब्लिक स्‍कूल के छात्रों ने सर्वोत्तम स्थान हासिल कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 03:03 PM (IST)
डीपी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जीती क्रिकेट और शतरंज चैंपियनशिप Prayagraj News
डीपी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जीती क्रिकेट और शतरंज चैंपियनशिप Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। डीपी पब्लिक स्कूल कटरा के छात्रों ने देवराजी प्रेमचंद्र पब्लिक स्कूल में आयोजित खेल प्रतियोगिता में इतिहास रचा। विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने क्रिकेट में स्वर्ण पदक के साथ चैंपियनशिप की ट्रॉफी हासिल की। 11 हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया। शतरंज में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने स्वर्ण पदक हासिल करते हुए चैंपियनशिप जीत ली।

एथलेटिक्स में सर्वोत्तम स्थान किया हासिल

एथलेटिक्स में 100, 200 और 400 मीटर की रिले दौड़ में सर्वोत्तम स्थान हासिल कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। वहीं, डीपी पब्लिक स्कूल को सर्वाधिक मर्यादित बास्केटबॉल टीम की ट्रॉफी भी प्रदान की गई। विद्यालय के प्रबंधक शरद अग्रवाल और प्रधानाचार्या जया सिंह ने विजेता छात्रों और उनके प्रशिक्षकों सचिन प्रकाश सिंह, पंकज कुमार पांडेय, रवि प्रकाश मौर्य को भी नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया और छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मेधावियों को पुरस्कार देकर किया गया सम्मानित

एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मेधावी छात्रों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। शैक्षिक और खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रों को पुरस्कृत किया गया। हाईस्कूल परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्र अजीत सिंह गौड़ को अजय कुमार बसु मेमोरियल छात्रवृत्ति के रूप में पांच हजार, विज्ञान में सबसे ज्यादा अंक पाने वाले छात्र आर्यन कुशवाहा को मुरारी मोहन देव शर्मा मेमोरियल छात्रवृत्ति के रूप में ढाई हजार, गणित में सर्वाधिक अंक पाने वाले अजीत सिंह गौड़ और आर्यन कुशवाहा को 1250-1250 रुपये दिया गया।

खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्सव व पंकज भी पुरस्कृत

खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र उत्सव पांडेय और पंकज भारतीय को मुरारी मोहन देव शर्मा मेमोरियल की ओर से ढाई-ढाई हजार रुपये दिया गया। लोकहित ट्रस्ट की ओर से विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं को कुल 16 नकद पुरस्कार दिया गया। पुरा छात्र राहुल सिंह, अंकित जैसवाल, आशीष मौर्या, एसएन कर के साथ आरसी अग्रवाल, डॉ. कविता अग्रवाल, एसएन नंदी और डीके श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी