कुंभ के कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : स्वतंत्र देव

परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को शहर में थे। सर्किट हाउस में बैठक में उन्होंने कहा कि कुंभ के कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बिजली कटौती पर विफर पड़े। उन्होंने कई जगह निरीक्षण भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Jul 2018 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 01 Jul 2018 08:01 AM (IST)
कुंभ के कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : स्वतंत्र देव
कुंभ के कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : स्वतंत्र देव

जासं, इलाहाबाद : परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कुंभ के कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं होगा। गड़बड़ी पकड़ी गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शहर में बिजली कटौती पर नाराजगी जताई। इसे लेकर विभाग के अधिकारियों से जवाब-तलब भी किया।

सर्किट हाउस में शनिवार शाम समीक्षा बैठक में मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग की राजस्व वसूली की जानकारी ली। मंत्री ने बिजली कटौती की शिकायतों पर अधिकारियों को चेताया। मुख्यमंत्री समग्र गाव के कार्यो की भी जानकारी ली। मंत्री ने परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में दो टूक कहा कि कार्यालय में दलाल दिखे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि जो वाहन बिना रजिस्ट्रेशन की चल रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। सड़क सुरक्षा को लेकर निर्देश दिया कि गाड़ियों की फिटनेस की पूरी जाच करें। खासतौर पर स्कूली वाहनों की फिटनेस की विशेष जांच कराई जाए। जिन मार्गो पर बसें नहीं चलती हैं, उसकी सूची भी उन्होंने ली। कहा कि इन मार्गो पर भी बसें चलाई जाएंगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि बस डिपो के सामने डग्गामार वाहन किसी भी कीमत पर नहीं चलनी चाहिए। बैठक में विद्युत विभाग के सभी एसई, एक्सईएन, आरटीओ, एआरटीओ, भाजपा गंगापार के जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, यमुनापार के जिलाध्यक्ष शिवदत्त पटेल एवं नगर के उपाध्यक्ष संजय गुप्ता मौजूद रहे।

----

युवक-युवतियों की बनेगी टीम

परिवहन मंत्री ने बताया कि कुंभ मेले के लिए एक टीम का चयन करें। इसमें 20 से 25 युवक-युवतियां हो। वह प्रत्येक यात्री को सुविधाजनक बसों से उतारें और बैठाएं तथा मार्गदर्शक का काम करें। इसका भुगतान नियमानुसार किया जाएगा। मंत्री ने ट्रैफिक की स्थिति की जानकारी ली। कहा कि कुंभ मेले के दृष्टिगत मैन पॉवर बढ़ाया जाएगा। एआरएम हरिश्चंद्र यादव ने बताया कि एक साथ 40 बसों का संचालन किया जा सकता है। कैंटीन पर जोर देते हुए कहा कि यात्रियों को सस्ते दरों पर सामान मिलना चाहिए। शौचालयों की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए तथा सुरक्षा गार्ड ऐसा हो जो निरंतर चेंकिग करते रहें। सीसीटीवी कैमरे बस स्टेशनों पर लगाए जाएं। वातानुकूलित बसों में सीट, पंखें और उसका मेंटेनेंस बराबर होने चाहिए।

-----------

निर्माणाधीन स्टैंड का किया निरीक्षण

परिवहन मंत्री ने झूंसी में बन रहे बस स्टैंड का निरीक्षण भी किया। उन्होंने परिवहन के अधिकारियों को निर्माण कार्यो के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। कहा कि कार्यो को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। उन्होंने पौधरोपण भी किया।

chat bot
आपका साथी