एक बार फिर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग उठी Prayagraj News

छात्रसंघ की बहाली और छात्रसंघ भवन को मुक्त कराने मेस में भोजन की गुणवत्ता में सुधार छात्रों का संपूर्ण निलंबन व निष्कासन वापस लेने आदि मांगे प्रमुखता से रहीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 06:38 PM (IST)
एक बार फिर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग उठी Prayagraj News
एक बार फिर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग उठी Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग अब तेज होने लगी है। एनएसयूआइ विश्वविद्यालय इकाई की स्टडी सर्किल की बैठक गुरुवार को पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय परिसर में हुई। इसमें विश्वविद्यालय के गौरव की वापसी, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई अराजकता तथा इविवि की वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा हुई।

सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश ने कहा अब समय आ गया है, जब हम यह सोचें कि विश्वविद्यालय हमें क्या दे सकता है? साथ ही यह भी विचार करें कि हम इस विश्वविद्यालय को क्या दे सकते हैं। उन्होंने स्टडी सर्किल को यह संकल्प दिलाया कि विश्वविद्यालय के पुराने गौरव की वापसी तक हम संघर्ष करते रहेंगे। इकाई के अध्यक्ष सत्यम कुशवाहा ने कहा विचारधारा के आधार पर मतभेद हो सकते हैं किंतु शारीरिक हिंसा का कारण नहीं बनने चाहिए। शशांक द्विवेदी, अजय बागी, सलाहुद्दीन ने विश्वविद्यालय की समस्याओं पर चर्चा की व सर्वसम्मति से सात सूत्रीय मांगों पर प्रकाश डाला। इसमें लाइब्रेरी का समय सप्ताह में 24 घंटे, कक्षा में माइक, शुलभ शौचालय, वॉटर कूलर की सफाई, छात्रसंघ की बहाली और छात्रसंघ भवन को मुक्त कराने, मेस में भोजन की गुणवत्ता में सुधार, छात्रों का संपूर्ण निलंबन व निष्कासन वापस लेने आदि मांगे प्रमुखता से रहीं। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर केएस मिश्र को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांगों पर विचार कर पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान अभिनव सिंह, दिव्यांश मौर्या, मोहित शर्मा, सौरभ सिंह, आयुष दीक्षित, पुष्पेंद्र यादव, अंकुश कुमार, अंशुल यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी