COVID Vaccination: खुद को और परिवार को महामारी से बचाना है तो कोरोना का टीका जरूर लगवाएं

COVID Vaccination आनलाइन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों ने जो भ्रम फैलाया है उससे बाहर निकलना होगा। यह सब निजी लाभ के लिए तमाम राजनीतिक दल के लोगों ने किया है। ऐसा पहले भी कई वैक्सीनेशन अभियानों में होता रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 10:31 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 10:31 AM (IST)
COVID Vaccination: खुद को और परिवार को महामारी से बचाना है तो कोरोना का टीका जरूर लगवाएं
महामारी से बचने के लिए टीकाकरण कराना आवश्‍यक है। इसमें भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण भले ही कम हो गया है, लेकिन पूरी तरह से समाप्‍त अभी नहीं हुआ है। इसलिए महामारी से खुद बचना है और परिवार को बचाना है तो कोरोना का टीका लगवाना होगा। कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशा निर्देशों का भी सख्ती से पालन करें। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो हम अपने लिए मुसीबत खुद मोल लेंगे। यह कहना है क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्‍यूरो के अपर महानिदेशक आरपी सरोज का।

बोले, वैक्‍सीन को लेकर भ्रम न पालें और बेहिचक टीकाकरण कराएं

आनलाइन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों ने जो भ्रम फैलाया है, उससे बाहर निकलना होगा। यह सब निजी लाभ के लिए तमाम राजनीतिक दल के लोगों ने किया है। ऐसा पहले भी कई वैक्सीनेशन अभियानों में होता रहा है। आम जनता को चाहिए कि अपनी सूझ बूझ का परिचय दे और बिना किसी डर व हिचक के कोरोना की वैक्सीन लगवाएं।

सरकार के टीकाकरण अभियान को समर्थन देने की अपील

आरपी सरोज ने बताया कि 33 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। यदि हम सब अपने देश को जिताना चाहते हैं तो गांव, शहर सभी जगहों पर चल रहे सरकार के वैक्सीनेशन अभियान को समर्थन दें। यदि कहीं पर वैक्सीन की कमी हो जाए तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। धैर्य के साथ टीकाकरण कराएं। जब वैक्सीन आए तब लगवाएं। यदि हम सरकार की इस व्यवस्था का समर्थन करते हैं तो अपने आप को बचाने में सफल होंगे। यह अभियान अब हमारे गौरव व स्वाभिमान से धीरे धीरे जुड़ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय फलक पर हमारी मजबूती को भी यह साबित करेगा।

बहकावे में न आएं आगे बढ़ कर टीका लगवाएं : भाजपा महानगर अध्‍यक्ष

भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने भी जगह जगह चलने वाले जागरूकता कैंप में टीकाकरण अभियान को समर्थन देने का आह्वान किया है। कहा कि इस महामारी का जाति धर्म से कोई लेना देना नहीं है। सभी धर्म जाति के लोगों को टीका लगवाना चाहिए। ऐसा न करेंगे तो सुरक्षा चक्र को हम तोड़ देंगे। जो बहुत घातक होगा।

chat bot
आपका साथी