मतदान प्रतिशत बढ़ाने में प्रधानाचार्य करेंगे सहयोग, लिया संकल्प

अब लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता उत्‍पन्‍न करने के लिए कॉलेजों के प्रधानाचार्य भी अपना सहयोग देंगे। मतदान जागरूकता कार्यक्रम में उन्‍होंने मतदान फीसद बढ़ाने का संकल्‍प लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 06:15 PM (IST)
मतदान प्रतिशत बढ़ाने में प्रधानाचार्य करेंगे सहयोग, लिया संकल्प
मतदान प्रतिशत बढ़ाने में प्रधानाचार्य करेंगे सहयोग, लिया संकल्प

प्रयागराज : विद्यालय स्तर पर गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब (ईएलसी) के जरिए मतदान प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम शुरू हो गई है। इसी क्रम में दो दिवसीय मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के सभागार में हुआ। इसमें मौजूद प्रधानाचार्यों ने मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में सहयोग का संकल्प लिया।

बोले डीआइओएस, निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन किया जाएगा

मतदान जागरूकता कार्यक्रम के दौरान डीआइओएस आरएन विश्वकर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग और सूबे के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों का पालन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदाताओं में जागरूकता उत्पन्न करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चे भावी मतदाता हैं, उन्हें जागरूक करने से हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा।

मतदान के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक

 डीआइओएस के आह्वान पर सभी प्रधानाचार्यों ने संकल्प लिया कि यह पुनीत राष्ट्रीय कार्य है। हम सब पूरी तरह से सजग एवं सचेष्ट रहकर लोकतंत्र के इस उत्सव में मतदान एवं अन्य निर्वाचन कार्य में अपना सकारात्मक और सक्रिय योगदान देंगे। लोगों को अपने बहुमूल्य मतों के अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन प्रभाकर त्रिपाठी  ने किया। सह जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान ने धन्यवाद ज्ञापित किया। सह जिला विद्यालय निरीक्षक बीएस यादव, दीपक पांडेय, मनीष कुमार श्रीवास्तव, जय प्रकाश, चंद्रजीत यादव आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

ईएलसी के कार्यों की समीक्षा भी की गई

डीआइओएस ने ईएलसी की ओर से कराए गए कार्यों की भी समीक्षा की। मास्टर ट्रेनर एवं सह जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार पांडेय, खंड शिक्षा अधिकारी करछना संतोष कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा की।

chat bot
आपका साथी