Ayodhya RamMandir: अखाड़ा परिषद की इच्छा, PM मोदी और CM योगी के नेतृत्व में हो श्रीराम मंदिर का शिलान्यास

Ayodhya RamMandir संतों की संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि दो जुलाई को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास की चर्चा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 03:06 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 03:09 PM (IST)
Ayodhya RamMandir: अखाड़ा परिषद की इच्छा, PM मोदी और CM योगी के नेतृत्व में हो श्रीराम मंदिर का शिलान्यास
Ayodhya RamMandir: अखाड़ा परिषद की इच्छा, PM मोदी और CM योगी के नेतृत्व में हो श्रीराम मंदिर का शिलान्यास

प्रयागराज, जेएनएन। भगवान राम की नगरी अयोध्या में दो जुलाई को भव्य राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर कयासों के बीच अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अपनी भी इच्छा जाहिर की है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का शिलान्यास होता तो साधु-संतों को अत्यधिक प्रसन्नता होगी।

देश में साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र  गिरि ने कहा है कि दो जुलाई को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास की चर्चा है। इस अवसर पर अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंदिर का शिलान्यास होता है तो साधु-संतों को अत्यधिक प्रसन्नता होगी। उन्होंने इस अवसर पर सभी 13 अखाड़ों के साथ ही मठ मंदिरों के संत महात्माओं और राम भक्तों से भी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में सहयोग की अपील की है।

कुबेर टीला पर रुद्राभिषेक से संत प्रसन्न

अयोध्या में बुधवार को 28 वर्षों के बाद कुबेरेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक होने से संतों में प्रसन्नता है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण से पहले राम जन्म भूमि पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा संरक्षित स्मारक कुबेर टीला पर राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा रुद्राभिषेक किए जाने से साधु संतों में हर्ष का माहौल है।

इनका मानना है कि भगवान शिव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आराध्य हैं और उनका कोई कार्य बगैर भगवान शिव की पूजा अर्चना के पूरा नहीं होता है। इसी कारण 28 वर्षों के बाद कुबेरेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक करने के साथ मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र  गिरि ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना तय हो गया था। 

chat bot
आपका साथी