Atique Ahmed Live शिवपुरी पहुंचा अतीक अहमद, ताथेड में रुका था काफिला; 28 मार्च को कोर्ट में होनी है पेशी

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल और दो गनर की 24 फरवरी को हत्या में अतीक अहमद उसके भाई अशरफ और पत्नी शाइस्ता समेत अन्य को नामजद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2023 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2023 07:42 AM (IST)
Atique Ahmed Live शिवपुरी पहुंचा अतीक अहमद, ताथेड में रुका था काफिला; 28 मार्च को कोर्ट में होनी है पेशी
साबरमती जेल से आज रात तक प्रयागराज पहुंचेगा अतीक अहमद, 28 मार्च को एमपी-एमएलए कोर्ट में किया जाएगा पेश

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उमेश पाल अपहरणकांड के आरोपित माफिया अतीक अहमद को अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। इस केस में निर्णय की तारीख 28 मार्च को उसे एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है। अदालत के आदेश पर प्रयागराज से एसटीएफ के साथ पुलिस अधिकारी रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंचे और अतीक को अपनी कस्टडी में लेने की कागजी कार्यवाही शुरू की। पुलिस टीम अतीक अहमद को लेकर शाम पौने छह बजे प्रयागराज के लिए निकली।

माफिया से नेता बने अतीक अहमद का काफिला शिवपुरी जिले में पहुंच गया है। माफिया से नेता बने अतीक अहमद का काफिला राजस्थान के कोटा हैंगिंग ब्रिज पर कर लिया है। अभी इनका काफिला ताथेड पहुंचा है। भारी सुरक्षा के बीच ताथेड में थोड़ी देर काफिला रुका। उसे प्रयागराज पुलिस द्वारा अहमदाबाद की साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा है। 

यूपी पुलिस के अतीक को सोमवार रात तक प्रयागराज पहुंचने की संभावना है। अतीक अहमद को जून, 2019 में प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल से अहमदाबाद की साबरमती जेल ले जाया गया था। देवरिया जेल कांड के बाद अप्रैल, 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि अतीक को यूपी से दूर गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली जेल में स्थानांतरित किया जाए।

Madhya Pradesh | The team of Prayagraj Police, taking mafia-turned-politician Atiq Ahmed to UP from Ahmedabad's Sabarmati Jail, briefly halts in Shivpuri.

As per a UP Court's order, the verdict in a kidnapping case will be pronounced on March 28. All accused in the case,… pic.twitter.com/sK6xct1mNL

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) March 27, 2023

तीन जून की सुबह अतीक अहमद को नैनी जेल से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट ले जाया गया। वहां से विमान में अहमदाबाद ले जाकर साबरमती जेल में रखा गया। तब से अतीक उसी जेल में बंद है।

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद : राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल और दो गनर की 24 फरवरी को हत्या में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ और पत्नी शाइस्ता समेत अन्य को नामजद किया गया। जांच में भी साबित हुआ कि अतीक जेल से इंटरनेट का¨लग के जरिए इस साजिश में शामिल रहा।

इस बीच, उमेश पाल के 2006 में अपहरण और गवाही बदलने के लिए धमकाने के मुकदमे में पिछले दिनों सुनवाई पूरी हो गई। 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में फैसला सुनाया जाना है। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने साबरमती जेल अधीक्षक के लिए तलबी (प्रोडक्शन वारंट) जारी कर अतीक अहमद को 28 मार्च को दिन में 11 बजे अदालत में पेश करने का आदेश दिया।

अदालत ने उप्र के प्रमुख सचिव गृह और पुलिस आयुक्त प्रयागराज को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी। इसके बाद अतीक को प्रयागराज लाने की तैयारी शुरू हो गई थी। 40 सदस्यों की टीम के साथ यूपी पुलिस और एसटीएफ के अधिकारी शुक्रवार को प्रयागराज से निकलने के बाद रविवार सुबह साबरमती जेल पहुंचे।

साबरमती जेल प्रशासन को अदालत के आदेश की प्रति दी गई। इसके बाद शाम 5.42 बजे अतीक को जेल से बाहर पुलिस वैन में बैठाकर टीम प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। तकरीबन 36 घंटे के सफर के बाद सोमवार आधी रात बाद अतीक को लेकर पुलिस टीम के प्रयागराज पहुंचने की संभावना है।

अशरफ की भी होगी पेशी : उमेश पाल का अपहरण कर धमकाने और अपने पक्ष में गवाही दिलाने के मामले में अतीक के साथ ही अशरफ और अन्य सभी अभियुक्तों को भी अदालत में प्रस्तुत किया जाना है। अशरफ को भी बरेली जेल से लाया जाएगा। उसे लेकर पुलिस टीम सोमवार की रात प्रयागराज रवाना हो सकती है।

उमेश पाल अपहरण कांड पर निर्णय की तारीख 28 मार्च तय की गई है। कोर्ट के आदेश पर सभी अभियुक्तों को विधिक प्रक्रिया के तहत कोर्ट में पेश किया जाएगा है, फिर वापस उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। इसी क्रम में माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से लाया जा रहा है।

रमित शर्मा, पुलिस कमिश्नर प्रयागराज

chat bot
आपका साथी